ताज़ा खबर
 

गली-मोहल्ले की ही दुकान से लें दूध-राशन, सीएम केजरीवाल ने कहा- जरूरी सेवाओं के लिए पास जारी करेगी दिल्ली सरकार

सीएम ने कहा कि लोग दूध-राशन गली-मोहल्ले की ही दुकान से लें इसके लिए कर्फ़्यू पास की जरूरत नहीं है और बाकी जरूरी सेवाओं के लिए पास जारी किया जाएगा।

Corona Virus in India: अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से लॉकडाउन के चलते परेशान ना होने की बात कही है। सीएम केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के लोग परेशान ना हो, उनके घर तक जरूरी सामान पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। केजरीवाल ने कहा कि हम हर चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सीएम ने कहा कि लोग दूध-राशन गली-मोहल्ले की ही दुकान से लें इसके लिए कर्फ़्यू पास की जरूरत नहीं है और बाकी जरूरी सेवाओं के लिए पास जारी किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि कल पीएम ने पूरे देश में लॉकडाउन का आदेश दिया है। ये सभी लोगों की सेहत और ज़िंदगी के लिए ये कदम जरूरी था। उन्होने कहा कि “अब हम सब को मिलकर इस वायरस से लड़ना है। हमें किसी भी हालत में अपने घर से बाहर नहीं निकलना है। उन्होने कहा कि सभी आवश्यक चीजों की दुकानें खुलेंगी। मुख्यमंत्री ने बताया सरकारी कर्मचारी अपना आईकार्ड दिखाकर जरूरी काम के लिए निकल सकते हैं। दुकानदारों के पास आईकार्ड नहीं है, इसके लिए हम हेल्पलाइन नंबर जारी करने वाले हैं, जिस पर फोन करके ई-पास बनवाया जाएगा। हेल्पलाइन नंबर 1031 पर कॉल कर आप अपना ई-पास बनवा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। दिल्ली में भी कोरोना वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि नए सामने आए मामलों में से एक के विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 35 पहुंच गया है। वहीं राजधानी में अबतक दो लोगों कि मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक देश में इससे 11 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो गई है। इस वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी ने मंगलवार को 21 दिन के लॉकडाउन कि घोषणा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 कोरोना वायरस: इंदौर, उज्जैन में पांच व्यक्ति पॉजिटिव, MP में 14 लोग हुए महामारी का शिकार
ये पढ़ा क्या?
X