ताज़ा खबर
 

Video: उफनते पानी में निकली शव-यात्रा, डरते-डरते पार किया नाला, मंदसौर में बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह शव यात्रा में शामिल लोग घुटनों से ऊपर तक के पानी में उतरकर जा रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि प्रशासन से कई बार पुल बनाने की मांग की जा चुकी है लेकिन उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं होती।

फोटो सोर्स- ani

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर अक्टूबर महीने में भी जारी है। कई जिलों में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं। मंदसौर जिले से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हालात को आसानी से समझा जा सकता है। जिले के नौगांव में एक महिला के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था। रास्ते में उफनते नाले पर पुलिया न होने के चलते लोगों को खतरा उठाकर पानी में उतरना पड़ा।

वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह शव यात्रा में शामिल लोग घुटनों से ऊपर तक के पानी में उतरकर जा रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि प्रशासन से कई बार पुल बनाने की मांग की जा चुकी है लेकिन उनकी मांग पर कोई सुनवाई नहीं होती।

जिला मुख्यालय में भी हाल खराबः तीन महीनों से भारी बारिश के चलते इन्फ्रास्ट्रक्चर को भारी नुकसान हुआ है। कई इलाकों में नदी-नालों पर बने पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं, कहीं सड़कें टूट गईं तो कहीं जलजमाव परेशान कर रहा है। दूरदराज के गांवों की छोड़िए मंदसौर जिला मुख्यालय में सड़कों का हाल किसी ‘रोलर-कोस्टर’ से कम नहीं है। शहर के तालाब में पानी क्षमता से अधिक होने के चलते कई छोटे-छोटे पुलों पर पानी ऊपर से बह रहा है।

National Hindi News, 4 October 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सालों से अधूरा पड़ा है ब्रिजः मंदसौर शहर में एक रेलवे ओवर ब्रिज का काम कई सालों से अधूरा पड़ा है, इसके चलते वाहनों की आवाजाही में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। पुल निर्माण नहीं होने और वैकल्पिक रास्ते पर उफनती शिवना नदी का पानी होने के चलते इस सीजन में कई बार बसों को शहर में एंट्री नहीं मिल पाई। बस स्टैंड से काफी दूर से लोगों को पैदल शहर में आना पड़ा। वहीं अधूरे पड़े ब्रिज के चलते क्षेत्र के कई लोगों की रोजी-रोटी ठप हो गई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Article 370 पर मोदी सरकार के समर्थन में उतरीं कांग्रेस MLA ने फिर की बगावत, योगी सरकार ने दी वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा
2 Mob Lynching पर पीएम मोदी को पत्र लिखने वालों पर मुकदमा दर्ज, रामचंद्र गुहा- मणि रत्नम-अपर्णा सेन समेत 50 लोग हैं शामिल
3 Bihar Rains Floods Delhi Weather News: पटना-गया रेलखण्ड का परिचालन शुरू हुआ