ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020 के लिए महागठबंधन का मैनिफेस्टो जारी, पर कवर पर सिर्फ तेजस्वी यादव का फोटो, लिखा- प्रण हमारा संकल्प बदलाव का…; जानें घोषणा-पत्र की बड़ी बातें

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगेगी। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत गठबंधन के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

Author Edited By Nishant Nandan Bihar Elections 2020 के लिए महागठबंधन का मैनिफेस्टो जारी, पर कवर पर सिर्फ तेजस्वी यादव का फोटो | Updated: October 17, 2020 12:18 PM
महागठबंधन के कई नेता इस दौरान मौजूद थे।

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन ने शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया। इस संकल्प पत्र को राजद नेता तेजस्वी यादव ने जारी किया। इसे मुख्य रूप से युवाओं पर केंद्रित किया गया है और उन्हें रोजगार देने का वादा किया गया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगेगी।

इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत गठबंधन के प्रमुख नेता मौजूद रहे। तेजस्वी यादव ने कहा, बिहार में डबल इंजन की सरकार है। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से राज्य में शासन कर रहे हैं लेकिन इसे विशेष श्रेणी का दर्जा नहीं दिया गया है। यहां डोनाल्ड ट्रंप आकर समझौता नहीं करेंगे।

महागठबंधन की तरफ से जो संकल्प पत्र जारी किया गया है उसके कवर पेज पर सिर्फ तेजस्वी यादव की तस्वीर है। इसे लेकर भी सियासी जानकारी अपनी-अपनी तरफ से कयास लगा रहे हैं।

महागठबंधन के संकल्प पत्र की अहम बातें:

राज्य में खाली 4.50 लाख और 5.50 लाख सरकारी पदों पर भर्ती

– राज्य में सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म पर लिए जाने वाले शुल्क को माफ किया जाएगा।

– राज्य में किसान कर्जमाफी होगी. किसानों के ऋण को माफ किया जाएगा।

– राज्य में नियोजन प्रथा खत्म की जाएगी. नियोजित शिक्षकों को परमानेंट किया जाएगा।

– विधान सभा के पहले दिन तीनों कृषि बिल के खिलाफ प्रस्ताव पास लायेंगे।

– सत्ता में आते ही 10 लाख स्थाई नौकरियां देंगे। यह फैसला बनने वाली सरकार की पहली ही बैठक में लिया जाएगा।

– संकल्प पत्र में कांग्रेस के ऋणमाफी को भी शामिल किया गया है। कांग्रेस मध्यप्रदेश चुनाव से ही अपने संकल्प पत्र में कृषि ऋण माफी योजना को शामिल करती रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए नामांकन का समय शु्क्रवार शाम खत्म हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, 1062 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। 13 अक्टूबर से जारी तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए भी अब तक 63 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: चिराग ने बीजेपी के एक और बागी को उतारा, यह भी कहा- भाजपा का सीएम चाहता हूं
2 मालेगांव ब्लास्ट केस के आरोपी ने ज्वॉइन कर ली नीतीश कुमार की JDU, कहा- समाज के लिए ‘कुछ अच्छा करने’ की चाहत है
3 Bihar Elections 2020: लॉकडाउन, बेरोजगारी की मार बरकरार, लोग बोले- CM ने किताबें दिलवाईं पर स्कूल में टीचर नहीं; जानें कैसा है CM के गांव का हाल
IPL 2020 LIVE
X