ताज़ा खबर
 

लखनऊ: अब पार्कों और सड़कों पर भी चढ़ा भगवा, अखिलेश यादव का साइकिल ट्रैक भी नहीं बचा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निगम के पास कर्मचारियों की सैलरी देने तक के पैसे नहीं हैं इसके बावजूद लखनऊ के भगवाकरण के लिए लाखों का टेंडर दिया गया है।

फोटो सोर्स- एएनआई

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ की सरकार में बीते दिनों सीएम दफ्तर से लेकर स्कूल, बसें, यहां तक की लखनऊ के हज हाउस की दीवारों को भी भगवा रंग से सराबोर कर दिया गया था। लेकिन अब पार्कों और अखिलेश सरकार में बने लखनऊ के साइकिल ट्रैक का भी भगवाकरण शुरू हो गया है। लखनऊ के गोमती नगर में निगम ने साइकिल ट्रैक के किनारे लगे डिवाइडर पर भगवा रंग की पुताई करवा दी गई है। इससे पहले इस पर काले-पीले रंग की पुताई हो रखी थी। यूपी में भगवा रंग की पुताई के लिए निगम की ओर से एजेंसियों को लाखों के टेंडर दिए गए हैं। निगम की ओर से सभी पार्कों को भी भगवा रंग से रंगने का निर्देश दिया गया है।

आपको बता दें कि बीते दिनों हज समिति के दफ्तर की दीवारों को भगवा रंग से रंगवाने पर विभाग के सचिव आरपी सिंह को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया था। दरअसल 5 जनवरी को राज्य हज समिति कार्यालय की बाहरी दीवार भगवा रंग से रंगी पायी गयी थी। इससे पहले यह दीवार सफेद रंग की थी।

यूपी सरकार राज्य में औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिए 21-22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। माना जा रहा है कि इसी वजह से लखनऊ में जगह-जगह भगवाकरण किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निगम के पास कर्मचारियों की सैलरी देने तक के पैसे नहीं हैं इसके बावजूद लखनऊ के भगवाकरण के लिए लाखों का टेंडर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App