ताज़ा खबर
 

मां-बाप ने 12 साल की बेटी को 10 हजार में बेचा, 46 साल के शख्स ने पत्नी बना कर किया “रेप”

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में एक दंपति ने अपनी 12 साल की बेटी को 10 हजार रुपये में बेच दिया।

thane crime, Maharashtra Thane crime, murder, mother killed, minor girl, crime news, jansattaसांकेतिक तस्वीर (फोटोः एजेंसी)

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में एक दंपति ने अपनी 12 साल की बेटी को 10 हजार रुपये में बेच दिया। कोट्टूर के रहने वाले दंपति की दो बेटियां हैं। तबियत खराब होने के कारण बड़ी बेटी (16 वर्षीया) का अस्पताल में इलाज चल रहा है। परिवार रोजी रोटी के लिए दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। दंपति के पास इलाज के लिए पैसे नहीं थे। मामले में दंपति के पड़ोसी चिन्ना सुब्बैया (46) नाम के शख्स ने परिवार की इस स्थिति का फायदा उठाने की सोची। हैरान करने वाली बात ये है कि शख्स की पत्नी उससे अलग हो चुकी है और उसने दंपति के सामने उनकी दूसरी बेटी से शादी करने की बात कही।

परिवार ने अपनी आर्थित तंगी के चलते अपनी 12 साल की बेटी को 10,000 रुपये में बेच दिया। पुलिस के मुताबिक दंपति ने अपनी बड़ी बेटी के इलाज के लिए ऐसा किया। इसके बाद शख्स ने लड़की से शादी की और उसे बुधवार रात अपने रिश्तेदारों के घर ले आया। रात में लड़की के जोर से रोने की आवाज आई और स्थानीय लोगों ने जाकर पूछताछ की।

इसके बाद लड़की को बेचे जाने के बारे में पता चला। पड़ोसी भी हैरान थे कि कैसे मां-बाप ने 12 साल की लड़की को शख्स को बेच दिया। स्थानीय लोगों ने तुरंत सरपंच को सूचना दी। सचिवालय कर्मचारियों को सूचना देने के बाद आईसीडीएस के अधिकारी धामपुर पहुंचे। इसके बाद लड़की को नेल्लोर के एक चाइल्डकेयर सेंटर में भेज दिया गया।

मामले में जब पड़ोसी पहुंचे तो सुब्बैया ने सब सच सच स्वीकार कर लिया। हैरानी की बात ये कि शख्स को अपनी करतूत पर अफसोस भी नहीं था। पुलिस ने बताया कि सुब्बैया की पत्नी उसे छोड़ चुकी थी और उसकी नजर लंबे वक्त से 12 साल की बच्ची पर थी। पुलिस ने बताया कि सुब्बैया ने इससे पहले भी दंपति के आगे उनकी बेटी से शादी करने का प्रस्ताव रखा था।

पुलिस ने लड़की के परिवार का पता लगा लिया है। मामले में दंपति की बड़ी बेटी को फेफड़ों से जुड़ी समस्या है। पुलिस ने बताया कि दंपति के पास बड़ी बेटी का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए उन्होंने अपनी छोटी बेटी को बेच दिया।

मामले में पुलिस ने सुब्बैया को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

Next Stories
1 PCR वैन में ख़ुदकुशी: दिल्ली पुलिस के एएसआई ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली
2 कांग्रेस में घुट रहा पाटीदार नेता का दम? अपनी ही पार्टी पर बरसे हार्दिक पटेल, कहा- INC नेता ही शायद मुझे खींच रहे नीचे
3 जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त
ये पढ़ा क्या?
X