ताज़ा खबर
 

वीडियो में कैद हुई टोलकर्मियों की गुंडागर्दी, महिलाओं-बच्चियों को लाठी से पीटा

घटना नेशनल हाईवे-2 पर स्थित तुमसरा टोल प्लाजा की है। गुरुग्राम से एक परिवार वाहन से टोल से गुजर रहा था। वहां उन्हें रोका गया था और फिर किसी बात को लेकर परिवार के सदस्यों और टोलकर्मियों के बीच तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई थी। बात बढ़ने पर टोलकर्मियों ने परिवार के सदस्यों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

टोलकर्मियों ने औरतों और बच्चियों को भी लाठी-डंडों से पीटा। (यूट्यूब स्क्रीन शॉट)

टोलकर्मियों की गुंडई एक बार फिर से कैमरे में कैद हो गई है। टोल पर मारपीट का नया मामला हरियाणा के पलवल का है। कर्मचारियों ने एक परिवार के सदस्यों के साथ बर्बर व्यवहार करते हुए उनके साथ लाठी-डंडों से मारपीट की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना नेशनल हाईवे-2 पर स्थित तुमसरा टोल प्लाजा की है। गुरुग्राम से एक परिवार वाहन से टोल से गुजर रहा था। वहां उन्हें रोका गया था और फिर किसी बात को लेकर परिवार के सदस्यों और टोलकर्मियों के बीच तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई थी। बात बढ़ने पर टोलकर्मियों ने परिवार के सदस्यों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। बेकाबू टोल कर्मचारियों ने महिलाओं और बच्चियों को भी नहीं बख्शा और उनके साथ भी मारपीट की। इस बीच, पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया था। बाद में मामले की पुलिस में शिकायत दी गई। पुलिस को वीडियो भी सौंपा दिया गया है। घटनास्थल पर पीड़ित परिवार की चीख-पुकार को स्पष्ट तौर पर सुना जा सकता है। वीडियो में एक महिला ने हमलावर टोलकर्मी को रोकने की कोशिश की थी, लेकिन उसने एक न सुनी और उस महिला पर भी हमला कर दिया।

HOT DEALS

टोल प्लाजा पर मारपीट की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी टोल पर हाथापाई की घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे ही एक मामले में राजस्थान की एक अदालत ने फरवरी में भाजपा की युवा शाखा भाजयुमो के नेता को जेल भेजने का आदेश दिया था। टोल मांगने पर युवा नेता ने अपने समर्थकों के साथ टोलकर्मियों को घेर कर मारपीट शुरू कर दी थी। पीड़ित पक्ष ने हमलावर पर जान से मारने की नीयत से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। यह घटना राजस्थान के बसेड़ी इलाके में हुई थी। फरवरी में ही एक अन्य मामले में मथुरा की बलदेव विधानसभा क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश की मौजूदगी में उनके बेटे की दबंगई का मामला सामने आया था। विधायक एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। टोल प्लाजा के वीआईपी लेन से एक गाड़ी निकल रही थी, तभी उनके ड्राइवर ने उसके पीछे ही तेज रफ्तार में गाड़ी निकाल दी थी। इससे टोल का बूम बैरियर विधायक की गाड़ी पर गिर गया था। इससे गुस्साए विधायक के बेटे और समर्थकों ने टोल कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी थी। इस दौरान काफी समय तक टोल की दूसरी लाइन भी फ्री करा दी गई थी। पूरी घटना CCTV में कैद हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App