ताज़ा खबर
 

साइकलिंग गेम में लगाया पाकिस्तान का नारा, दो हिरासत में लिए, 11 घंटे हुई पूछताछ

शनिवार रात खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के नजदीक साइकलिंग गेम के दौरान ''पाकिस्तान जिंदाबाद'' के नारे लगने की बात पर पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया और करीब 8 घंटे तक पूछताछ की।

खान मार्केट रोड। (फाइल फोटो)।

शनिवार रात खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के नजदीक साइकलिंग गेम के दौरान ”पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगने की बात पर पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया और करीब 8 घंटे तक पूछताछ की। मामले में पुलिस ने रविवार को तीन महिलाओं से फिर 3 घंटे तक पूछताछ भी की।

दरअसल शनिवार रात करीब 1:00 बजे शुरू हुई पूछताछ रविवार को दोपहर में खत्म हुई और आखिर में पुलिस को मानना पड़ा कि ”पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे हल्के अंदाज में लगाए गए थे और फिर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया।

गणतंत्र दिवस से पहले पुलिस हाई अलर्ट पर है और उसको शनिवार को करीब रात को 1 बजे कॉल मिली कि एक समूह ”पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगा रहा है। डीसीपी, नई दिल्ली, ईश सिंघल ने बताया, ”दो परिवार, एक दिल्ली से था और दूसरा गुड़गांव से, शनिवार की रात इंडिया गेट आए हुए थे। उन्होंने युलू बाइक किराए पर ली थी और रेस लगा रहे थे। उन्होंने अपने नाम भारत, पाकिस्तान, जापान और ऑस्ट्रेलिया रखे थे। एक दूसरे का नाम लेकर चियर कर रहे थे। जिस दौरान लोगों ने उनके मुंह से ”पाकिस्तान जिंदाबाद” सुना।

तुगलक रोड पुलिस स्टेशन पर पूछताछ के दौरान पुलिस ने पाया कि एक 14 साल के लड़के का नाम ,पाकिस्तान रखा गया था। खेल के दौरान जब बच्चा धीमे था तब, ”पाकिस्तान हार गया, पीछे रह गया” कहा गया और फिर जब बच्चे ने स्पीड पकड़ ली तब उन्होंने ”पाकिस्तान जिंदाबाद” कहा।

मामले में दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया और 8 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि रविवार सुबह दोनों को जाने दिया गया। महिलाएं और बच्चे भी पुलिस स्टेशन ले जाए गए थे लेकिन फिर उनको घर जाने दिया गया। रविवार सुबह महिलाओं को फिर से बुलाकर पूछताछ की गई और दोपहर में उन्हें जाने दिया गया।

इस दौरान स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस ब्यूरो ने भी मामले में पूछताछ की। सिंघल ने बताय कि ये लोग हल्के अंदाज में नारा लगा रहे थे।

Next Stories
1 बिहार: भाजपा और जदयू विधायक में लड़ाई, एक ने बताया जान का खतरा तो दूसरे ने कहा- वो बैल है, उल्टा मुझे खतरा
2 सिर्फ छूना यौन हमला नहीं, त्वचा से त्वचा का संपर्क होना जरूरी- बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
3 स्टालिन की भगवान मुरंगा के भाले के साथ तस्वीर, पलानीस्वामी का द्रमुक प्रमुख पर छल करने का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X