ताज़ा खबर
 

भारतीय सीमा के पास दिखे 4 पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान, IAF ने मिराज-सुखोई से मुकाबला कर खदेड़ा

पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारत की सीमा के नजदीक देखे गए। भारतीय वायुसेना ने मिराज और सुखोई विमानों से मुंहतोड़ जवाब देते हुए खदेड़ दिया है।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के करीब एक महीने बाद फिर से पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारत की सीमा के नजदीक देखे गए। एएनआई के मुताबिक पंजाब स्थित खेमकरण सेक्टर पर भारत के रडार पर बड़े आकार के यूएवी के F-16 लड़ाकू विमान डिटेक्ट हुए थे। विमानों की संख्या चार बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह घटना सोमवार तड़के करीब 3 बजे की है। बताया जा रहा है कि ये लड़ाकू विमान घुसपैठ की कोशिश में थे।

National Hindi News, 1 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय वायुसेना ने यूं भगायाः घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन विमानों को भारत ने माकूल जवाब दिया। भारतीय वायुसेना ने लड़ाकू विमान मिराज और सुखोई-30 एमकेआई विमानों से मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भाग निकले। एयर स्ट्राइक के बाद भी हुई थी कोशिशः उल्लेखनीय है कि 27 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने एफ-16 से ही घुसपैठ की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने उसे मिग विमान से ही मार गिराया था। हालांकि इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान चले गए थे। लेकिन भारत ने जिनेवा संधि के तहत उन्हें दो दिनों में ही पाकिस्तान से छुड़ा लिया।

 

एयर स्ट्राइक के बाद भी हुई थी कोशिशः उल्लेखनीय है कि 27 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान ने एफ-16 से ही घुसपैठ की कोशिश की थी लेकिन भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने उसे मिग विमान से ही मार गिराया था। हालांकि इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान चले गए थे। लेकिन भारत ने जिनेवा संधि के तहत उन्हें दो दिनों में ही पाकिस्तान से छुड़ा लिया।

Next Stories
1 कबाब खाने का शौकीन था फरीदाबाद का यह युवक, अचानक हुआ बीमार और गंवा दी जान
2 Google Pay से देश में पहली ठगी : रुपए लौटाने का दिया था झांसा, बैंक खाते से निकाल लिए एक लाख रुपए
3 Mumbai: दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का फ्लैट नीलाम, 1.8 करोड़ रुपए लगी बोली
यह पढ़ा क्या?
X