ताज़ा खबर
 

Arcticle 370: पाकिस्तान के रवैये के चलते निलंबित हुई पुंछ-रावलकोट बस सेवा, PoK के 42 लोग फंसे

पुंछ और रावलकोट के बीच चलने वाली साप्ताहिक बस सेवा को सोमवार (19 अगस्त) को सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि भारत के तरफ से भेजे गए संदेश का कोई जवाब कोई जवाब नहीं आया है।

Author जम्मू | Published on: August 20, 2019 9:08 AM
पुंछ और रावलकोट बस सेवा (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पुंछ और रावलकोट के बीच नियंत्रण रेखा के पार चलने वाली साप्ताहिक बस सोमवार (19 अगस्त) को निलंबित कर दी गई है। बता दें कि ऐसा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से सेवा बंद करने के परोक्ष फैसले के बाद किया गया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुछेद 370 के हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है। ऐसे में पाकिस्तान भारत पर हर तरह के दबाव देने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसी कोशिश का नतीजा साप्ताहिक बस को निलंबित करना है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस की सेवा भी पाकिस्तान ने ही आगे बंद की है।

संदेश का पीओके से कोई जवाब नहीं आयाः मामले में अधिकारी ने बताया कि भारतीय अधिकारियों की ओर से बस को सीमा पार करने देने के अनुरोध पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के अधिकारियों द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं देने पर बस सेवा निलंबित कर दी गई। अधिकारी ने यह भी बताया, ‘नियंत्रण रेखा के पार चलने वाली बस सेवा निलंबित कर दी गई है। हमने पीओके के अधिकारियों को सोमवार (19 अगस्त) को बस सेवा के लिए एक संदेश भेजा था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।’

National Hindi News, 20 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पीओके के 42 निवासियों परमिट की अवधि समाप्तः गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में फंसे पीओके के 42 निवासियों में से 27 के परमिट की अवधि समाप्त हो गई है। बता दें कि श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर नियंत्रण रेखा पार बस सेवा अप्रैल 2005 में और पुंछ-रावलकोट रोड पर बस सेवा जून 2006 में शुरू की गई थी जिससे कि जम्मू कश्मीर और पीओके के बंटे परिवारों के बीच यात्रा और व्यापार में सुगमता हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Floods Alert: यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, 10 हजार लोगों को छोड़ना पड़ा घर
2 Himachal Pradesh Rains: 48 घंटे लगातार बारिश से 22 की मौत, 500 लोग फंसे, लाहौल स्पीति-चंबा में बर्फबारी
3 63 यात्रियों से भरी Delhi-Jaipur फ्लाइट में लगी आग, IGI एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, Air India ने कहा- सभी सुरक्षित