नोएडाः धार्मिक जुलूस में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

Pakistan Zindabad Slogan
नोएडा में लगाए गए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे। Photo Source- Screen Grab- @iam_shimorekato

उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को ईद मिलाद-उल-नबी के मौके पर जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान पाकिस्तान के नारे लगाए जाने लगे। इसका वीडियो सामने आया तो कुछ लोगों ने नोएडा सेक्टर 20 के थाने में पहुंचकर अपनी नाराजगी जाहिर की और शिकायत दर्ज कराई। घटना नोएडा के थाना सेक्‍टर-8 की है जहां मंगलवार को बारावफात के जुलूस का आयोजन किया गया था।

पुलिस अधिकारी राजेश एस ने बताया कि वीडियो के वायरल होने के बाद उसकी पड़ताल में यह पाया गया कि कुछ लोग जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। उन्होंने बताया कि वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा कुछ अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हैरानी की बात ये है कि जब यह नारे लगाए जा रहे थे तो वहां पुलिस भी मौजूद थी लेकिन कोई ऐक्शन नहीं लिया गया, इसी दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जिसके बाद कुछ ही समय में यह वीडियो वायरल हो गया।

बताते चलें कि इन दिनों देश में पाकिस्तान का मुद्दा गरमाया हुआ है, एक तरफ कश्मीर में पाक प्रायोजित आतंकी गतिविधि बढ़ी हुई है, नागरिकों को मारा जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के साथ क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होंगी।

Also Read
‘पाकिस्तान जिन्दाबाद’ नारा लगाने वाली छात्रा के बचाव में उतरे SC के पूर्व जज, बोले- ‘कानून का गलत इस्तेमाल हुआ है’

वहीं इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों की नाराजगी देखने को मिली है, मयंक जोहरी (@johri_mayank) नाम के यूजर लिखते हैं लोग सेक्युलर इंडिया की बात करते हैं लेकिन दूसरी तरफ इसी सेक्लुरिज्म को अपनाना नहीं चाहते हैं, वहीं मनीष राय (@manugzp85) ने सीएम योगी से अपील की है कि जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़कर सख्त सजा दी जाए।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट