Pakistan should demonstrate seriousness in acting against Hafiz Saeed: India - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी पीएम को भारत का जवाब- आतंकी हाफिज सईद पर तुच्छ बहानेबाजी से बचे

भारत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान जमाद-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद पर आंख बंद किए नहीं रख सकता।

Author नई दिल्ली | January 19, 2018 11:44 PM
भारत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान जमाद-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद पर आंख बंद किए नहीं रख सकता।

भारत ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान जमाद-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद पर आंख बंद किए नहीं रख सकता। सईद को 2008 मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमांइड माना जाता है। अपने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस तथ्य का जिक्र किया कि हाफिज सईद वैश्विक स्तर पर नामित आतंकवादी है।
कुमार ने कहा, “पाकिस्तान को अपने अंतर्राष्ट्रीय दायित्यों को पूरा करना है और इस तरह के वैश्विक आतंकवादी के खिलाफ कार्रवाई करने में गंभीरता दिखानी है और तुच्छ बहानेबाजी से बचना है।”

उन्होंने कहा, “आप अपनी आंख बंद नहीं कर सकते और यह बहाना नहीं बना सकते कि कुछ नहीं हुआ है। उन्हें यह अहसास करना होगा कि उनके सामने क्या है और उन्हें इस तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी है, जो उनकी धरती से आतंकवाद को संचालित कर रहे हैं और जिसके संचालन की उन्हें खुलकर इजाजत मिली हुई है। प्रवक्ता की यह टिप्पणी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी द्वारा इस हफ्ते की शुरुआत में सईद के खिलाफ मुकदमा नहीं चलाने के निर्णय के बयान पर आई है।

खकान ने जियो न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में सईद का जिक्र ‘साहब’ कह कर किया था। अब्बासी ने कहा था कि पाकिस्तान में जेयूडी प्रमुख के खिलाफ कोई मामला नहीं है।अमेरिका ने गुरुवार को कहा कि सईद के खिलाफ ‘कानून की अंतिम सीमा तक’ मुकद्मा चलाया जाना चाहिए क्योंकि अमेरिका उसे आतंकवादी मानता है। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को सईद के खिलाफ कार्रवाई करने का संदेश भेजा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App