ताज़ा खबर
 

3 दिनों से लापता था BSF सब-इंस्पेक्टर, पाकिस्तानी रेंजरों ने भारत को सौंपा शव

बीएसएफ और एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रबंधन बल) टीम इस तलाशी अभियान में जुटी थी। पाकिस्तानी रेंजर्स और भारतीय ग्रामीणों ने भी पारितोष को ढूंढने में मदद की थी। लगातार तलाशी अभियान के बाद भी टीमों को सफलता नहीं मिल पा रही थी।

India pakistan borderभारत-पाक सीमा (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक लापता सब-इंस्पेक्टर का शव भारत को सौंपा है। बीएसएफ की तरफ से दिए गए बयान के मुताबिक इंस्पेक्टर की नदी में डूब गया था। शव मंगलवार (1 अक्टूबर) को सौंपा गया। यह हादसा जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास हुआ था। मृतक सब-इंस्पेक्टर की पहचान पश्चिम बंगाल के पारितोष मंडल के रूप में हुई है।

भारत से पाक की तरफ बहता है यह नालाः इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पारितोष 28 सितंबर को ऐक नाला में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अपने दो साथियों के साथ गश्त लगाते वक्त लापता हो गए थे। यह नाला भारत से पाकिस्तान की तरफ बहता है, बारिश के मौसम में इसमें बहाव तेज हो जाता है।

तीन दिनों से चल रहा था तलाशी अभियानः बीते तीन दिनों से उनकी तलाश जारी थी। बीएसएफ और एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रबंधन बल) टीम इस तलाशी अभियान में जुटी थी। पाकिस्तानी रेंजर्स और भारतीय ग्रामीणों ने भी पारितोष को ढूंढने में मदद की थी। लगातार तलाशी अभियान के बाद भी टीमों को सफलता नहीं मिल पा रही थी।

National Hindi News, 01 October 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

बीएसएफ आईजी ने दुख जतायाः मंगलवार सुबह पारितोष का शव बरामद किए जाने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने इसे भारत को सौंपा। यह कार्यवाही बीओपी ऑक्ट्रॉइ के पास हुई। बीएसएफ जम्मू के महानिरीक्षक ने अपने बहादुर और समर्पित सब-इंस्पेक्टर के जान गंवाने पर दुख जताया। इसके साथ ही बीएसएफ ने एसडीआरएफ, ग्रामीणों और पाकिस्तानी रेंजर्स को भी धन्यवाद दिया। बता दें कि इन दिनों दोनों देशों के बीच तनातनी का माहौल है। जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के बड़े फैसलों के बाद पाकिस्तान में हलचल मच गई। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी। इस बीच कई बार पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश भी की गई।

Next Stories
1 MP: मुश्किल में यह बीजेपी नेता, ‘बीजेपी-कांग्रेस का नहीं, यह भारत-PAK का चुनाव है’ बयान पर FIR
2 60 साल की महिला ने जीता मैसूर का ‘इडली इटिंग कॉम्पीटिशन’, सिर्फ 1 मिनट में खाई छह इडली
3 Kerala में Lottery से राज्य सरकार के हाथ लगा जैकपॉट, आपकी वजह से हर साल इतना रेवेन्यू कमा रही Government
ये पढ़ा क्या?
X