ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack: पाकिस्तान को एक और झटका, भारतीय डॉक्टरों ने रद्द कर दिया दौरा

गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। यह जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ा और देश में सीआरपीएफ पर दूसरा सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

india pakistan relationप्रतीकात्मक तस्वीर

पुलवामा के अवंतीपुरा में CRPF पर हमला करवाने का नतीजा पाकिस्तान ने भुगतना शुरू कर दिया है। भारत ने कई मोर्चों पर पाकिस्तान के बहिष्कार की शुरुआत कर दी है। 7 मार्च को लाहौर जाने वाले भारतीय डॉक्टरों के एक दल ने अब दौरा रद्द कर दिया है। डॉक्टरों का यह प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान में होने वाली सार्क (साउथ एशियन एसोसिएशन ऑफ रीजनल को-ऑपरेशन) देशों के एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहा था। लेकिन पुलवामा में पाकिस्तान की तरफ से की गई कायराना हरकत के चलते प्रोग्राम रद्द कर दिया गया है।

पाकिस्तान को लगे कई झटके, कई अभी बाकीः डॉक्टरों का यह प्रतिनिधिमंडल सार्क एसोसिएशन ऑफ एनेस्थेसियोजिस्ट कांग्रेस में शिरकत करने जा रहा था। यह कॉन्फ्रेंस पाकिस्तान सोसाइटी ऑफ एनेस्थेसियोजिस्ट एंड साइंटिफिक कमेटी की तरफ से आयोजित की जा रही है। आप को बता दें भारत सरकार ने पाकिस्तान से कारोबार के क्षेत्र में दिया जाने वाला मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया है। इसके अलावा अब तक अलग-अलग क्षेत्रों की कई दिग्गज हस्तियां पाकिस्तान जाने का कार्यक्रम रद्द कर चुकी हैं। चीन के बड़े सहारे के बावजूद पाकिस्तान मेडिकल समेत कई सुविधाओं के लिए भारत पर निर्भर है।

वैश्विक मंच पर पाकिस्तान की निंदाः पुलवामा हमले के तुरंत बाद भारत सरकार ने सेना को खुली छूट देने का ऐलान कर दिया है। पूरा देश गुस्से में है और अब तक सऊदी, अमेरिका और ईरान समेत कई देश पाकिस्तान की निंदा कर चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय में पाकिस्तान के लिए चीन ही बड़ा सहारा है। गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। यह जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ा और देश में सीआरपीएफ पर दूसरा सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार में बोले PM नरेंद्र मोदी- आपके दिलों की तरह मेरे दिल भी दहक रही आग
2 कन्नौज : 10 साल की बेटी ने दी शहीद को अंतिम विदाई, बोली- धमाके से पहले मिलाया था फोन, पता नहीं था आखिरी बार कर रहे बात
3 गोवाः बुर्का पहनकर लेडीज टॉयलेट में घुसा शख्स, धारा-419 के तहत मुकदमा दर्ज