Pakistan Army once again violates cease fire and starts shelling mortars - जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, मोर्टार से दागे गोले - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, मोर्टार से दागे गोले

पाकिस्तान ने गुरुवार (8 फरवरी) को अकारण ही गोले दागने शुरू कर दिए। कृष्णा घाटी सेक्टर में पड़ोसी देश की इस कार्रवाई का माकूल जवाब दिया गया। पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बहुत बढ़ गई हैं।

Author नई दिल्ली | February 8, 2018 8:03 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गुरुवार (8 फरवरी) को एक बार फिर से सीमा पार से गोलीबारी की है। पाकिस्तानी रेंजर शाम 4:20 बजे नियंत्रण रेखा से लगते कृष्णा घाटी सेक्टर में उकसावे वाली कार्रवाई के तहत अचानक से गोले बरसाने लगे। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया। पड़ोसी देश पिछले कुछ महीनों से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। गोलीबारी की आड़ में आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। जम्मू में सीमा से लगते इलाकों में 4 फरवरी को पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा जबर्दस्त फायरिंग की गई थी। इसमें भारतीय सेना के एक कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए थे। संघर्ष विराम उल्लंघन में कई निर्दोष नागरिक भी घायल हो गए थे। भारतीय सुरक्षाबलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसमें पाकिस्तान के 15 जवान मारे गए थे। इसके अलावा पड़ोसी देश की सेना को व्यापक नुकसान पहुंचा था।

बता दें कि मंगलवार (6 फरवरी) को श्रीनगर के श्री महाराज हरि सिंह अस्पताल में आतंकियों ने आचानक से फायरिंग शुरू कर दी थी। हमले के वक्त पुलिसकर्मियों ने पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट्ट उर्फ अबु हंजुला को रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल लाया था। अचानक गोलीबारी के कारण मची अफरातफरी के बीच हंजुला फरार हो गया था। इसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है। इसमें आतंकी समेत कई संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि, आतंकी अबु हंजुला को दबोचने में सफलता नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App