ताज़ा खबर
 

पाक आर्मी की ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद जम्मू के इस क्षेत्र में रहने वाले हटाए 1300 लोग

पाकिस्तानी जवानों द्वारा कल कई घंटे तक की गयी भारी गोलेबारी के बाद राजौरी जिले के नौशेरा क्षेत्र में कलसियां सीमावर्ती पट्टी में रहने वाले 1300 से अधिक लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थान भेजा गया है।

Author जम्मू | Updated: October 5, 2016 5:13 PM

पाकिस्तानी जवानों द्वारा कल कई घंटे तक की गयी भारी गोलेबारी के बाद राजौरी जिले के नौशेरा क्षेत्र में कलसियां सीमावर्ती पट्टी में रहने वाले 1300 से अधिक लोगों को हटाकर सुरक्षित स्थान भेजा गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने संघर्षविराम उल्लंघन की वजह से कलसियां सीमाक्षेत्र से लोगों को निकाला है।’ अधिकारी के मुताबिक लोगों को इन इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों के मुताबिक दो हजार से अधिक आबादी वाला कलसियां एलओसी के बहुत करीब है और यहां पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के हमले का खतरा रहता है।


गौरतलब है कि अगस्त, 2000 में सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में एक चौकी पर कब्जा करने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम किया था और तीन पाकिस्तानी जवानों को ढेर कर दिया था। तब पाकिस्तानी सैनिकों के एक समूह ने भारतीय क्षेत्र में घुसकर कलसियां में एक अग्रिम चौकी को कब्जाने की कोशिश की थी। भारतीय जवानों ने गोलीबारी की जिसमें तीन पाकिस्तानी जवान ढेर हो गये।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इंदिरा गांधी की हत्या पर बनी फिल्म के खिलाफ दायर याचिका खारिज
2 बेंगलुरु में ढ़ही 7 मंजिला निर्माणाधीन इमारत, कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका