ताज़ा खबर
 

रेलवे गेस्ट हाउस की सुविधाओं से नाराज बीजेपी से जुड़े पीएसी सदस्यों ने अफसर को हड़काया- तुम्हारा बाप बोल रहे हैं

भाजपा से जुड़े पीएसी (यात्री सुविधाएं समिति) के तीन सदस्यों पर रेलवे के अफसर को हड़काने का आरोप लगा है

रेल के पास से गुजरता शख्स। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भाजपा से जुड़े पीएसी (यात्री सुविधाएं समिति) के तीन सदस्यों पर रेलवे के अफसर को हड़काने का आरोप लगा है। उनकी एक ऑडियो क्लिप भी इंडियन एक्सप्रेस को मिली है जिसमें तीनों में से एक अफसर तो धमकाते हुए ‘तुम्हारे बाप बोल रहे हैं’ कह रहा है। इस मामले में रेलवे स्टाफ ने हेडक्वाटर को पत्र लिखकर शिकायत दर्ज करवा दी है। जिन लोगों पर आरोप लगा उसमें अशोक त्रिपाठी, इरफान अहमद और एलपी जायसवाल शामिल है। अशोक हरियाणा बीजेपी से जुड़े हैं। इरफान बीजेपी अल्पसंख्यक समिते के सदस्य हैं।

क्या है मामला: पीएसी के तीन सदस्य मुरादाबाद पहुंचे थे। उन लोगों को 5 मई की सुबह यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं की चेकिंग करनी थी। वे लोग गुरुवार की रात को वहां पहुंच गए थे जिसके बाद उन्हें नोर्थन रेलवे के मुरादाबाद रेस्ट हाउस में ठहराया गया था। रात को दो बजे करीब अशोक त्रिपाठी ने डिवीजनल इंजीनियर अमित कुमार को फोन करके धमकाया और कहा ‘तुम्हारे बाप बोल रहे हैं’ इसका एक कथित ऑडियो सामने आया है। अधिकारियों के मुताबिक, त्रिपाठी रेस्ट हाउस में टीवी ना होने पर गुस्सा थे। त्रिपाठी ने कमरे में एसी के खराब होने की भी शिकायत की थी। हालांकि, अगले दिन जब कर्मचारी कमरे में पहुंचा तो एसी चल रही था।

त्रिपाठी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया। त्रिपाठी ने कहा कि वहां कई ऐसे लोग हैं जो सालों से एक ही जगह काम कर रहे हैं। इस सवाल को उठाने पर उनके खिलाफ ऐसी कहानी बनाई गई। ऑडियो के बारे में त्रिपाठी ने कहा कि उसमें पूरी बात नहीं बताई गई है।

पीएसी को रेल मंत्री द्वारा बनाया गया था। उसके सदस्य को फर्स्ट एसी का पास मिलता है। वहीं परिवार के साथ जाने पर उसको एसी-II का पास मिलता है। इसके साथ ही उसे मासिक सैलरी भी मिलती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App