ताज़ा खबर
 

चिदंबरम बोले- IAS की नौकरी छोड़ने वाले फैजल का हर शब्द मोदी सरकार पर कलंक

कश्मीर के पहले IAS टॉपर के सिविल सर्विस से इस्तीफा देने वाले शाह फैजल के बयान को लेकर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है।

पी चिदंबरम, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हिंसा को लेकर सरकार से नाराज कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर शाह फैजल के सिविल सर्विस से इस्तीफा देने के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को कहा कि दुनिया उनकी अवहेलना के दर्द और रूदन (रोना) को भूलेगी नहीं। सिलसिलेवार कई ट्वीट्स के जरिये चिदंबरम ने कहा कि कश्मीर के पहले आईएएस टॉपर ने जो कहा वो नरेंद्र मोदी सरकार के माथे पर कलंक है।

…इसलिए दिया नौकरी से इस्तीफाः उन्होंने लिखा, ‘मैं शाह फैजल को सलाम करता हूं। उनके बयान का हर शब्द सत्य है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर कलंक है। दुनिया उनके इस दर्द, रूदन और अवहेलना को याद रखेगी।’ उल्लेखनीय है कि फैजल ने सिविल सेवा से इस्तीफा दे दिया है। बुधवार को उन्होंने बयान दिया कि कश्मीर में हो रही हत्याओं की वजह वे इस्तीफा दे रहे हैं। उनके मुताबिक इस मामले में केंद्र सरकार कश्मीरियों और हाशिये पर पड़े भारतीय मुस्लिमों तक पहुंचने के गंभीर प्रयास नहीं कर रही।

पहले डॉक्टर, फिर IAS, अब राजनीति: फैजल 2010 के आईएएस टॉपर हैं। गौरतलब है कि वो कश्मीर के पहले शख्स हैं, जिन्होंने आईएएस की परीक्षा में टॉप किया था। वहीं बता दें कि शाह फैजल पहले डॉक्टर थे। डॉक्टरी के पढ़ाई के बाद उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी की थी और परीक्षा टॉप की थी। इसके बाद वे अब राजनीति की ओर जा रहे हैं। शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शाह खुद अपने राजनीतिक दल का ऐलान करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, महिला आयोग ने भेजा नोटिस
2 कन्हैया कुमार, उमर खालिद के खिलाफ देशद्रोह मामले में आरोप पत्र जल्द: दिल्ली पुलिस कमीश्नर
3 ‘आप’ और कांग्रेस के बीच तल्खी बढ़ी
IPL 2020: LIVE
X