ताज़ा खबर
 

Dengue को पीछे छोड़ 2600 से ज्यादा संख्या पर पहुंचे चिकनगुनिया के मरीज

राष्ट्रीय राजधानी में चिकनगुनिया का मामला 2625 हो गया जिसमें से 60 प्रतिशत मामले पिछले सप्ताह दर्ज किये गये ।

Author नई दिल्ली | September 20, 2016 10:16 AM

राष्ट्रीय राजधानी में चिकनगुनिया का मामला 2625 हो गया जिसमें से 60 प्रतिशत मामले पिछले सप्ताह दर्ज किये गये । इस तरह इस बीमारी ने डेंगू के मामले को पीछे छोड़ दिया है ।  निगम की आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह 17 सितंबर तक चिकनगुनिया के कम से कम 1568 मामले दर्ज किये गए जिसमें पूर्व के मामलों में तकरीबन 150 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुयी ।

इस अवधि में डेंगू के 1300 से ज्यादा मामले दर्ज किये गए । यह संकेत देता है कि चिकनगुनिया वायरस किस तेजी से दिल्ली में प्रसार कर रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में सभी निकायों की ओर से मच्छर जनित बीमरियों के मामलों को दर्ज करने वाले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आकलन के मुताबिक 10 सितंबर तक चिकनगुनिया के 1057 पुष्ट मामले सामने आए।

शहर के विभिन्न अस्पतालों में चिकनगुनिया से कम से कम 15 लोग हताहत हुए हालांकि एसडीएमसी और दिल्ली सरकार ने अब तक इन मौतों के बारे में नहीं बताया है । बहरहाल राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 19 लोगों की मौत हो चुकी है । शहर दोनों बीमारियों के प्रकोप से जूझ रहा है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App