ताज़ा खबर
 

यूपीः कोल्ड स्टोरेज में लीक हुई अमोनिया गैस, अंदर फंसे कई मजदूर

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के जहानाबाद के नारायणपुर गांव में कोल्ड स्टोर में अमोनिया गैस लीक हो गई है, जिसके बाद से वहां अफरा-तफरी मच गई।

Author नई दिल्ली | April 3, 2017 04:23 am

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर स्थित जहानाबाद इलाके में आज शाम एक कोल्ड स्टोरेज से अमोनिया गैस के रिसाव की रिपोर्ट मिली। अधिकारियों ने बताया कि घटना में हालांकि अब तक किसी प्रकार के नुकसान की रिपोर्ट नहीं है। फतेहपुर की जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी के अनुसार कोल्ड स्टोरेज से रात करीब 10 बजे अमोनिया रिसाव की रिपोर्ट मिली। कोल्ड स्टोरेज जिला मुख्यालय से तकरीबन 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। सेल्वा ने बताया,  कोल्ड स्टोरेज के आस पास कोई गांव नहीं है। अब तक किसी तरह के नुकसान होने की रिपोर्ट नहीं है। रिसाव के वक्त कामगार कोल्ड स्टोरेज छोड़कर चले गये थे। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर चिकित्सकीय टीम को भेजा गया है और गैस की गंध खत्म होने तक मास्क पहनने की हिदायत दी गयी है। बिंदकी के सर्किल अधिकारी रवींद्र वर्मा ने भी घटना में किसी भी जनहानि की पुष्टि नहीं हुई है।

 

वहीं बीते साल जुलाई में भी सोनीपत जिले के खारखोडा में कार्डबोर्ड के एक कारखाने में जहरीली गैस से बिहार के तीन मजूदरों की मौत हो गयी थी। पुलिस ने आज बताया कि घटना  रात को फिरोजपुर बांगड़ गांव में स्थित कारखाने में हुई थी। उस समय वहां तीनों मजदूर काम कर रहे थे और गैस का रिसाव शुरू हुआ था। खारखोडा के पुलिस उपाधीक्षक प्रदीप कुमार ने कहा, ‘‘जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन मजदूरों की मौत हो गयी। घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।’’ सभी पीड़ितों की उम्र 24 से 27 साल के बीच थी। कुमार ने कहा कि पुलिस ने कानून की संबद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App