ताज़ा खबर
 

बीजेपी-शिवसेना मिलकर लड़ेगी चुनाव, 162 और 126 सीटों पर सहमति की चर्चा

देसाई ने मीडिया में आई इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि शिव सेना 126 सीटों पर और भाजपा 162 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं।

Author मुंबई | Updated: September 20, 2019 4:12 PM
उद्धव ठाकरे व अमित शाह।(फाइल फोटो)

शिवा सेना और भाजपा अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे। शिव सेना के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार यह जानकारी दी।
शिव सेना के सचिव अनिल देसाई ने एक टीवी चैनल को बताया कि गठबंधन की घोषणा भाजपा प्रमुख अमित शाह की 22 सितंबर को मुंबई यात्रा के दौरान या उसके बाद की जाएगी। देसाई की टिप्पणी चुनावी की तैयारियों पर चर्चा के लिए शिव सेना के वरिष्ठ नेताओं की बैठक के मौके पर आई। यह बैठक शुक्रवार को मुंबई में हुई।

देसाई ने मीडिया में आई इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि शिव सेना 126 सीटों पर और भाजपा 162 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं। देसाई ने कहा कि सीटों के बंटवारे के बारे में उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मिलकर तय करेंगे। शिव सेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री दिवाकर राओते ने हाल में कहा था कि अगर शिव सेना को 50 प्रतिशत सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट जाएगा।

इसके कुछ दिन बाद सेना नेता संजय राउत ने कहा, ‘‘भाजपा को 50-50 फॉर्मूला का सम्मान करना चाहिए, जिसके बारे में शाह और फडणवीस की मौजूदगी में निर्णय होगा।’’ महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और शिव सेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी और उन्होंने अलग-अलग चुनाव लड़ा। हालांकि, चुनाव के बाद शिव सेना ने भाजपा को समर्थन दिया और सरकार में शामिल हुई।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala Nirmal Lottery NR-139 Results: परिणाम घोषित, ये है 60 लाख रुपए तक जीतने वालों की लिस्ट
2 शशि थरूर बोले- POK पर पाकिस्तान का कोई हक नहीं, लेकिन आर्टिकल 370 हटाने का तरीका गलत