ताज़ा खबर
 

ओड़िशा: यूनिवर्सिटी के वीसी ने दिया इस्तीफ़ा, कहा- छात्र बोल रहे नेताओं की भाषा, पार्टियां दे रहीं विश्वविद्यालय के मामलों में दखल

प्रकाश सारंगी ने इस्‍तीफे के लिए यूनिवर्सिटी में राजनैतिक दलों के 'दखल' को जिम्‍मेदार ठहराया है।

Prakash Sarangi, Ravenshaw University, Ravenshaw University VC, Ravenshaw University Vice Chancellor, student unrest, political parties, Student Politics, students’ agitation, Odisha University, Indiaरिपोर्ट्स के मुताबिक, सारंगी ने छह छात्रों के निलंबन के बाद भड़के गुस्‍से के चलते दबाव में आकर इस्‍तीफा दिया है।

ओडिशा के रेवेनशॉ यूनिवर्सिटी के वाइस-चांसलर (वीसी) प्रकाश सारंगी ने सोमवार को इस्‍तीफा दे दिया। सारंगी ने गवर्नर एससी जमीर को अपना इस्‍तीफा सौंपा है। उन्‍होंने यूनिवर्सिटी में राजनैतिक दलों के ‘दखल’ को इस्‍तीफे के लिए जिम्‍मेदार ठहराया है। सारंगी ने कहा कि ”यूनिवर्सिटी में राजनैतिक दलों के दखल से कैंपस की शांति भंग हो रही है। राजनैतिक पार्टियों से प्रभावित छात्र शिक्षा की बजाय, राजनीति की भाषा बोल रहे हैं।” रिपोर्ट्स के मुताबिक, सारंगी ने छह छात्रों के निलंबन के बाद भड़के गुस्‍से के चलते दबाव में आकर इस्‍तीफा दिया है।

यूनिवर्सिटी कैंपस के भीतर दो हॉस्‍टलों के बीच की लड़ाई को लेकर 4 मार्च को छह छात्रों को निलंबित और 10 अन्‍य को चेतावनी दी गई थी। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने निलंबित छात्रों को सेमेस्‍टर परीक्षाओं और अन्‍य तीन को दो सेमेस्‍टर परीक्षाओं में बैठने से रोक दिया था। वे छात्र कथित तौर पर 21 नवंबर, 2016 को यूनिवर्सिटी के न्‍यू हॉस्‍टल और ललितगिरी हॉस्‍टल के बीच हुई मारपीट में शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ओडिशा पंचायत चुनाव 2017: कांग्रेस नेताओं ने आलाकमान पर फोड़ा हार का ठीकरा, कहा- नकदी संकट से हारे
2 Odisha Panchayat Elections: चौथे चरण में भी बीजेपी की स्थिति मजबूत, BJD के गढ़ में की सेंधमारी
3 Odisha zila parishad elections: पहली बार 4 जिला परिषदों पर बीजेपी का कब्ज़ा तय, कांग्रेस का सूपड़ा साफ, तनाव में बीजद
IPL 2020 LIVE
X