ताज़ा खबर
 

कोई व्यक्ति चुनाव जीतता या हारता नहीं: ओम माथुर

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सेवाएं लिए जाने के बीच भाजपा ने कहा है कि किसी पार्टी के लिए कोई एक व्यक्ति चुनाव जीतता या हारता नहीं है।

Author लखनऊ | March 14, 2016 3:29 AM
ओम माथुर बीजेपी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष हैं और यूपी के प्रभारी भी।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सेवाएं लिए जाने के बीच भाजपा ने कहा है कि किसी पार्टी के लिए कोई एक व्यक्ति चुनाव जीतता या हारता नहीं है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी ओम माथुर ने यहां कहा, ‘कोई एक व्यक्ति चुनाव जीतता या हारता नहीं है।

आपने उन्हें (प्रशांत किशोर) अनावश्यक रूप से तवज्जो दी है। कोई भ्रांति नहीं होनी चाहिए।’ यह पूछने पर कि इसका मतलब यह हुआ कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव मोदी की वजह से नहीं जीता, माथुर ने कहा, ‘निश्चित तौर पर भाजपा मोदी की वजह से जीती।’ लोकसभा चुनाव में नरेंद मोदी के लिए और बिहार चुनाव में नीतीश कुमार के लिए प्रशांत किशोर चुनाव जीतने में मददगार रहे हैं। माथुर ने कहा कि उनका दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा सांगठनिक बातचीत पर केंद्रित रहा। उन्होंने कहा कि पहले तो रिपोर्ट लेनी थी और फिर विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में सूचना हासिल करनी थी।

उन्होंने कहा कि पार्टी केंद्रीय बजट की मुख्य बातें जनता तक पहुंचाएगी। माथुर ने कहा कि अगले दो-तीन महीने में पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार द्वारा शुरू किए गए प्रमुख कार्यक्रमों को आम जनता तक पहुंचाएगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह जैसे वरिष्ठ नेता राज्य में रैलियां करेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी की शनिवार की बैठक में अनुपस्थिति के सवाल पर माथुर ने कहा कि ऐसा आवश्यक नहीं है कि हर कोई बैठक में शामिल हो। उन्हें (बाजपेयी) उसी समय पुलिस महानिदेशक से मुलाकात करनी थी।’ राज्य में नए भाजपा अध्यक्ष के मनोनयन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी इंतजार कीजिए। जल्द ही फैसला होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी किसी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर विधानसभा चुनाव नहीं लडेÞगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App