प्याज की रूला देने वाली कीमतों के बीच बने मजेदार मीम्स, सोशल मीडिया पर यूं लिए चटखारे

विपक्ष ने प्याज के दामों की तुलना सेब से कर बीजेपी को निशाने पर लिया। वहीं कुछ ने कहा कि 10 दिनों में प्याज के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा हो गए। कुल मिलाकर इन दिनों देश में प्याज बड़े मुद्दों में शुमार है।

Onion Ratesप्याज के दामों जमकर बने मीम्स (फोटो- @pranjultweet)

कुछ राज्यों में विधानसभा चुनावों के बीच देश में प्याज की कीमतें एक बार फिर आम आदमी से लेकर सत्ताधारी नेताओं तक को रूला रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में प्याज के दाम 70 से 80 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। प्याज को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकारों ने तक अलग-अलग ऑफर जारी कर दिए हैं। इसी बीच लोगों ने इस पर भी मीम्स बनाने शुरू कर दिए हैं। बीते दिनों ऐसे कई मीम्स सामने आ चुके हैं, जिन्हें देखकर आप प्याज से मिले आंसुओं के बीच अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।

सरकारी दावों के बावजूद बढ़े हैं दामः केंद्र और राज्य सरकारों के तमाम ऐलान के बावजूद प्याज की महंगाई घटने का नाम नहीं ले रही है। खुदरा बाजार में अभी भी प्याज लगभग 70 रुपए प्रति किलोग्राम से कम नहीं बिक रहा। देखिए किस तरह के मीम्स सोशल मीडिया पर छा रहे हैं।

हीरे-मोती से हुई प्याज की तुलनाः कुछ लोगों ने प्याज को मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए रत्न-आभूषण के बराबर करार दिया। वहीं पांडा नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने एक शख्स को सोने या हीरे की अंगूठी की बजाय प्याज देकर शादी के लिए प्रपोज करने वाला कार्टून बनाया।

केंद्र ने कहा- भरपूर स्टॉक हैः गौरतलब है कि दिल्ली में सरकार ने सस्ते दामों पर प्याज उपलब्ध कराने के लिए राज्य की तरफ से सब्सिडी देने का ऑफर दिया है, वहीं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने साफ कर दिया कि केंद्र के पास प्याज का भरपूर स्टॉक है, जिस राज्य को जितना चाहिए उतना केंद्र सरकार से ले सकता है।

विपक्ष ने प्याज के दामों की तुलना सेब से कर बीजेपी को निशाने पर लिया। वहीं कुछ ने कहा कि 10 दिनों में प्याज के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा हो गए। कुल मिलाकर इन दिनों देश में प्याज बड़े मुद्दों में शुमार है। बता दें कि इससे पहले कई राज्यों में महंगे प्याज की वजह से सरकारें भी गिर चुकी हैं।

Next Stories
1 त्रिपुरा कांग्रेस के घमासान में अमित शाह का हाथ? कांग्रेस नेता बोले- सीक्रेट डील के बाद प्रद्योत किशोर ने छोड़ा पीसीसी चीफ पद
2 Allahabad High Court: डीजे बजाने पर लगेगा 10 लाख रुपए का जुर्माना, बारात पर भी सख्ती
3 PMC बैंक विवादः अधिकारियों के खिलाफ BJP सांसद ने खोला मोर्चा, खाताधारकों ने दी पुलिस में शिकायत
यह पढ़ा क्या?
X