ताज़ा खबर
 

हाजिन एनकाउंटर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर में बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की वहां मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद हाजिन इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा कि, “आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। ” अधिकारी ने बताया कि अभियान में दो आतंकी मारे गए। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार (29 अगस्त) को सुरक्षाबलों को अनंतनाग सेक्टर के मुनवर्ड इलाके घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरु किया था। इसी दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरु हुई और सुरक्षाबलों ने मौके पर ही 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मारे गए आतंकियों में से एक हिजबुल मुजाहिद्दीन का टॉप कमांडर अल्ताफ कचरु शामिल था। अल्ताफ कचरु कई आतंकी वारदात में शामिल रहा है, जिनमें पुलिसकर्मी की हत्या का मामला भी शामिल है। अल्ताफ कचरु घाटी में आतंक का बड़ा नाम है और उस पर सरकार ने 12 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। आतंकियों के खिलाफ इस अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

 

वहीं, बुधवार को ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने एक पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया था। इस घटना में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये। ये वारदात शोपियां जिले के अराहाम इलाके में हुई थी। बताया जा रहा है कि आतंकवादी हमले के बाद तीन एके-47 भी लूटकर ले गए। इस हमले की ​जिम्मेदारी जैश ए मुहम्मद और हिज्ब उल मुजाहिदीन ने ली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App