ताज़ा खबर
 

वाराणसीः आग लगने से सोते हुए बच्चे की दम घुटने से मौत, बाजार गई थी मां

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की बहुमंजिला इमारत में आग लगने से एक बच्चे की मौत हो गई। आग लगने से फ्लैट में मौजूद संजीव के बेटे ध्रुव और बेटी फंस गए।

वाराणसी: विराट ऐश्वर्या आपार्टमेंट में लगी आग, फोटो सोर्स- स्थानीय

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की बहुमंजिला इमारत में आग लगने से एक बच्चे की मौत हो गई। दरअसल घटना कल (मंगलवार) देर शाम की है जब वाराणसी के महमूरगंज इलाके की विराट ऐश्वर्या आपार्टमेंट के टॉप फ्लोर में रहने वाले संजीव  के फ्लैट में आग लग गई। आग लगने से फ्लैट में मौजूद संजीव के बेटे ध्रुव और बेटी फंस गए।

जबरदस्त थी आग
फ्लैट में लगी आग इतनी भयानक थी कि उनको बचाने के लिए पुलिसवाले और फायर ब्रिगेड के जवान भी नहीं पहुंच पा रहे थे। काफी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और फायर ब्रिगेड के जवान बिल्डिंग में घुसे।

दम घुटने से हुई मौत
दम घुटने की वजह से संजीव के इकलौते बेटे ध्रुव की तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। आपको बता दें कि संजीव एक मसाला कंपनी के मालिक हैं। फ्लैट में संजीव के बेटे-बेटी के साथ उनका पालतु कुत्ता भी था जिसकी मौके पर ही मौत हो गई।

शॉर्ट- सर्किट से लगी आग
बता दे कि विराट ऐश्वर्या आपार्टमेंट में चार अलग-अलग ब्लॉक हैं जिनमें पांच फ्लोर हैं। हर फ्लोर पर 2 से 3 फ्लैट हैं। घटना के वक्त संजीव किसी काम से बाहर थे। वहीं ध्रुव की मां बाजार कुछ सामान लेने गई थीं। बहन बाहर टीवी देख रही थी। जबकि ध्रुव अपने पालतू कुत्ते के साथ अंदर कमरे में सो रहा था लेकिन अचानक आग लग गई। आग बढ़ने से फ्लैट का दरवाजा पूरी तरह ब्लॉक हो गया। खिड़की के रास्ते ध्रुव की बहन को रेस्क्यू कर निकाला गया। आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App