scorecardresearch

Bhagwant Mann wedding: एक बार फिर दुल्हा बनेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जानें कौन बनेंगी दुलहन

Bhagwant Mann Wedding: ये भगवंत मान की दूसरी शादी होगी। पहली पत्नी से उनका तलाक हो चुका है , जो दो बच्चों के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गई हैं।

Bagwant Mann Marriage, Punjab CM, AAP Leader
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मानः Photo Credit – Express Archives

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर से शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर चुके हैं। गुरुवार को चंडीगढ़ में उनकी शादी है। भगवंत मान की ये दूसरी शादी होगी। भगवंत मान की दूसरी शादी डॉ गुरुप्रीत कौर होंगी। बताया जा रहा है कि ये रिश्ता भगवंत मान के करीबी परिवार से है। हालांकि भगवंत मान की पहले भी शादी हो चुकी है। उनका तलाक हो चुका है और उनकी पत्नी और दो बच्चे अमेरिका में रहते हैं।

साल 2016 में भगवंत मान का उनकी पहली पत्नी इंद्रजीत से तलाक हो गया था। जब भगवंत मान से पूछा गया था कि ऐसा क्यों कर रहे हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि मुझे पंजाब और परिवार दोनों में से एक ही चुनना है और उन्होंने पंजाब को चुन लिया था। आपको बता दें कि भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में उनका परिवार अमेरिका से आया था उनकी पत्नी और उनके दोनों बच्चे पंजाब शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

केजरीवाल, सिसोदिया और राघव चड्ढा भी रहेंगे शादी में
नवभारत टाइम्स के मुताबिक भगवंत मान की ये शादी बहुत ही साधारण तरीके से हो रही है इस शादी का इंतजाम मुख्यमंत्री आवास में ही किया गया है। गुरुवार को चंडीगढ़ में हो रही इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी शामिल होंगे। वहीं आम आदमी पार्टी से पंजाब के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा इस शादी की तैयारियों में लगे हुए हैं। इस शादी के पूरे इंतजामों की जिम्मेदारी राघव चड्ढा पर है।

भगवंत मान उठा रहे हैं शादी का पूरा खर्च
डॉक्टर गुरुप्रीत कौर भी सिख हैं और इस बात को ध्यान में रखते हुए शादी की सभी तैयारियां की जा रही है इस शादी के आयोजन का पूरा खर्च भी खुद सीएम भगवंत मान ही उठा रहे हैं। डॉ गुरुप्रीत जो कि भगवंत मान की पत्नी बनने वाली हैं उनके बारे में बताया जा रहा है कि वो भगवंत मान के परिवार की करीबी हैं। काफी लंबे समय से वो दोनों एक दूसरे को जानते हैं। भगवंत मान की मां को भी ये लड़की पसंद थी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X