ताज़ा खबर
 

छोटी दिवाली के दिन गुलजार रहा बाजार, मिट्टी के दीयों से लेकर मिठाइयों तक की जमकर हुई खरीदारी

वायु प्रदूषण के मद्देनजर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 21 स्थानों पर 3.10 लाख रूपयों का चालान काटा है। निगम संबंधित क्षेत्र में निरीक्षण कर निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया और प्रदूषण नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटा गया है।

दीपोत्सव की तैयारियों में जुटे उत्सवजीवी ने जमकर खरीदारी की।

दिवाली की पूर्व संध्या पर राजधानी के बाजारों में खूब रौनक देखने को मिली। दीपोत्सव की तैयारियों में जुटे उत्सवजीवी ने जमकर खरीदारी की। बाजार में मिट्टी के दीयों के साथ-साथ मिठाई, सूखे मेवे, इलेक्ट्रानिक गैजेट व अन्य सामानों की खूब बिक्री हुई। दिवाली की खरीददारी के लिए निकले लोगों को बाजारों में पार्किंग की समस्या से जूझना पड़ा। हालांकि मेट्रो की सवारी करने वाले लोगों के लिए खरीददारी अपेक्षाकृत आसान रही।

यमुनापार के लक्ष्मीनगर बाजार में दोपहर बाद से ही खरीददारों की भारी भीड़ देखने को मिली। इलाकों में काफी देर तक जाम की स्थिति भी बनी रही। पार्किंग की सुविधा नहीं होने के कारण वाहन चालकों से लेकर खरीददारों तक को मुसीबत झेलनी पड़ी। सरोजनी नगर, फरीदाबाद, रोहिणी, शालीमार बाग, अशोक विहार और कमला नगर सरीखे बाजार भी खरीददारों से भरे दिखाई दिए। मिठाई में मिलावट की खबरों के बावजूद लोगों ने जमकर मिठाइयां खरीदीं। बाजार में सामानों की आकर्षक पैकिंग के कारण सामान की काफी बिक्री हुई। नोएडा, वैशाली, कौशांबी, इंदिरापुरम, शालीमार गार्डन आदि राजधानी से सटे इलाकों के बाजारों में भी दिवाली की रौनक दिखाई पड़ी।

वायु प्रदूषण के मद्देनजर 3.10 लाख के चालान काटे गए
वायु प्रदूषण के मद्देनजर उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 21 स्थानों पर 3.10 लाख रूपयों का चालान काटा है। निगम संबंधित क्षेत्र में निरीक्षण कर निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया और प्रदूषण नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान काटा गया है। उधर दक्षिणी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण सभी सफाई कमर्चारियों को मास्क देने के लिए उप-राज्यपाल से मांग की। निगम में कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने अपने वार्ड संख्या 59-एस (एन्ड्रयूजगंज) में कार्यरत सभी सफाई कमर्चारियों, डीबीसी कमर्चारियों व उद्यान विभाग के कमर्चारियों को मास्क वितरित किए। दत्त ने कहा कि दिल्ली की सफाई व्यवस्था को दुुरुस्त करने में सफाई कमर्चारियों की अहम भूमिका है, लेकिन बड़े दुख की बात है कि दिल्ली नगर निगम इन्हें दिए जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं और मांगों के प्रति गंभीर नहीं है।

दिवाली से पहले 100 सट्टेबाज गिरफ्तार
पश्चिम दिल्ली में राजौरी गार्डन के विशाल एन्क्लेव में दीपावली से पहले जुआ खेलने-खिलाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया और उसमें कथित संलिप्तता के लिए करीब 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि विशाल एन्क्लेव में जुआ गिरोह का रैकेट चलने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सोमवार की रात को छापा मारा गया। आरोपियों के पास से 22 लाख रुपए नकद और 1.83 करोड़ रुपए के टोकन जब्त किए गए हैं। उनके पास से तीन वॉकी-टॉकी, पांच हुक्के और 27 बोतल शराब भी बरामद हुई है। पुलिस इनसे पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App