ताज़ा खबर
 

बिहार: पेट के कीड़े मारने की दवा खिलाने के बाद 180 स्‍कूली बच्‍चे बीमार

नेशनल डिवोर्मिंग डे के मौके पर बिहार के कई स्कूलों और आगंनवाडी केंद्रों पर बच्चों को पेट के कीड़े मारने वाली दवाई दी गई थी जिसे खाकर करीब 180 बच्चे बिमार पढ़ गये हैं।

Author February 10, 2016 10:27 PM
बुधवार को दवाई को खाने के बाद बिहारशरीफ में 100, जुमई में 37, सीतामढ़ी में 36, पूर्वी चंपारण में चार और रोहताश जिले में 2 बच्चों के बिमार होने की खबर है।

नेशनल डिवोर्मिंग डे के मौके पर बिहार के कई स्कूलों और आगंनवाडी केंद्रों पर बच्चों को पेट के कीड़े मारने वाली दवाई दी गई थी जिसे खाकर करीब 180 बच्चे बिमार पढ़ गये हैं। बुधवार को दवाई को खाने के बाद बिहारशरीफ में 100, जुमई में 37, सीतामढ़ी में 36, पूर्वी चंपारण में चार और रोहताश जिले में 2 बच्चों के बिमार होने की खबर है।

स्टेट प्रोग्राम ऑफिसर डॉ सुरेंद्र कुमार ने कहा कि, “कीड़े मारने की दवाई खाने पर उबकाई और उल्टी आना बेहद सामान्य है। इस तरह की शिकायतें देश के दूसरे हिस्सों में भी दर्ज की गई हैं। बच्चो के बिमार होने की खबर है लेकिन अब तक किसी के हॉस्पिटल में भर्ती होने की नौबत नहीं आई है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार भारत में 1 साल से लेकर 14 साल का करीब 220 मिलियन बच्चे पेट में कीड़े होने खतरे में हैं। इस अभियान में 270 मिलियन बच्चों कीड़े मारने की दवा दी जायेगी। जो बच्चे बुधवार को चलाये गये अभियान में बच गये हैं उन्हे अगले हफ्ते दवा दी जायेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App