ताज़ा खबर
 

10 साल के बच्चे ने दान किए 30 हजार रुपए, जेब खर्च जोड़ जुटाई थी रकम, तीन पीढ़ी से लोगों की मदद कर रहा यह परिवार

गुरकीरत सिंह ने अपने दसवें जन्मदिन पर 30 हजार रुपए का डोनेट किए हैं। गुरकीरत ने यह पैसे गरीबों के इलाज के लिए चंडीगढ़ के PGIMER में डोनेट किए हैं।

गुरकीरत सिंह, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कहते हैं कि कुछ बड़ा करने के लिए सिर्फ बड़ा इरादा चाहिए बड़ी उम्र नहीं। ऐसे ही कुछ कर दिखाया है गुरकीरत सिंह ने, दरअसल गुरकीरत सिंह ने अपने दसवें जन्मदिन पर 30 हजार रुपए का डोनेट किए हैं। गुरकीरत ने यह पैसे गरीबों के इलाज के लिए चंडीगढ़ के PGIMER में डोनेट किए हैं।

घर के बड़े- बुजुर्गों के नक्शे कदम चल रहे हैं गुरकीरत: बता दें कि गुरकीरत सिडनी में पढ़ता है और बर्थडे पर पैसे डोनेट करने के लिए पिछले काफी वक्त से पैसे बचा रहा था। दरअसल गुरकीरत अपनी दादी हरभजन कौर के नक्शे कदमों पर चल रहा है। जिन्होंने करीब 60 लाख रुपए गरीबों और जरूरतमंदों के लिए दान दे दिए थे।

National Hindi News, 30 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें दिनभर की हर बड़ी खबर

क्यों पैसे दान करता है ये परिवार: न्यूजलाइन से बात करते हुए हरभजन कौर ने बताया कि ये देखकर काफी सुकून मिलता है कि तीसरी पीढ़ी भी सिख गुरुओं की सीख को आगे बढ़ा रहा है। जिससे हमे खुशी मिलती है। इसके साथ ही हरभजन ने कहा- जरुरतमंदो की मदद के लिए कई तरीके होते हैं और जरा से मदद से ही बदलाव आता है। हरभजन ने कहा- कई लोगों के साथ ऐसी समस्याएं होती हैं जिन्हें वो खुद नहीं सुलझा सकते हैं। ऐसे में हमे आगे बढ़कर उनकी मदद करनी चाहिए।’ इसके साथ ही हरभजन ने बताया कि मुझे इस तरह से ही लोगों की मदद करना पसंद है। इससे मुझे सुकून मिलता है।

चार महीने में 2 लाख से अधिक का दान: बता दें कि चंडीगढ़ के सेक्टर 46 में रहने वाला कौर परिवार पिछले चार महीने में 2 लाख 20 हजार रुपए से अधिक दान कर चुका है। जिससे गरीब पेशेंट्स की मदद हो सके। पोते गुरकीरत द्वारा दान किए पैसे पर हरभजन कहती हैं- वो पैसे दान में देने के लिए पिछले लंबे वक्त से पैसे बचा रहा था। वहीं मेरे दूसरे पोते 16 वर्षीय सुनेल अमल ने 70 हजार रुपए पीजीआई में दान दिए थे। मुझे खुशी है कि वो भी वही पील करते हैं जो मैं करती हूं।

 

37 परिवारों को 22 लाख रुपए: बता दें कि अभी कौर 37 परिवारों की मदद के लिए 22 लाख रुपए तक दान में दे चुके हैं। इसके चलते कई दफा पीजीआई में उनको सम्मानित भी किया जा चुका है। बता दें कि कौर PGIMER में गुरुद्वारे के निर्माण के लिए भी पैसे दान कर चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गुड़गांव: स्कूल की फैशन पार्टी में महिला टीचर ने लिया था हिस्सा, क्लब पहुंचा पति और घुटने में मार दी गोली
2 हिमालय में मिले ‘पैरों के निशान’ पर सियासत शुरू, BJP नेता बोले- ‘येती’ मत कहो, अब्दुल्ला ने कहा- प्रचार में कर लो इस्तेमाल
3 दादा ने 100 साल पहले चुराई थी मदुरै के मंदिर की ऐतिहासिक मूर्ति, भगवान के प्रकोप से डरे पोते ने लौटाई
IPL 2020 LIVE
X