ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार की राशन योजना पर केंद्र की ना, केजरीवाल बोले- भारत चांद पर पहुंचा, हम तीसरी मंजिल पर अटके

दिल्ली सीएम बोले- 'केंद्र सरकार ने योजना को रद्द करने के पीछे दिए अजीबो-गरीब तर्क, पूछा- राशन तीसरी मंजिल तक कैसे जाएगा।'

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: June 23, 2021 3:26 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर-घर राशन योजना को मंजूरी न देने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार की ओर से घर-घर राशन योजना को नामंजूर करने के लिए निशाना साधा है। उन्होंने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा कि केंद्र की चिट्ठी में हमारी योजना खारिज कर दी गई। हर वक्त हर किसी से झगड़ा सही नहीं। केजरीवाल ने बंगाल, लक्षद्वीप और महाराष्ट्र जैसे राज्यों से झगड़े का उदाहरण देते हुए कहा कि इतने झगड़े से देश आगे कैसे बढ़ेगा?

योजना खारिज होने पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल?: दिल्ली सीएम ने ट्वीट में कहा, “केंद्र की चिट्ठी आयी है। बेहद पीड़ा हुई। इस क़िस्म के कारण देकर हर घर राशन योजना ख़ारिज कर दी- ‘राशन गाड़ी ट्रैफिक में फंस गई या ख़राब हो गई तो तीसरी मंज़िल तक राशन कैसे जाएगा? संकरी गली में कैसे जाएगा?” केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा, “21वीं सदी का भारत चांद पर पहुंच गया, आप तीसरी मंज़िल पर अटक गए।”

अपने अगले ट्वीट में केजरीवाल बोले- “हर वक्त हर किसी से झगड़ा सही नहीं- ट्विटर, लक्श्द्वीप, ममता दीदी, महाराष्ट्र, झारखंड, दिल्ली सरकार, किसानों, व्यापारियों, पश्चिम बंगाल के चीफ़ सेक्रेटेरी तक से झगड़ा। इतना झगड़ा, हर वक्त राजनीति से देश आगे कैसे बढ़ेगा? घर घर राशन योजना राष्ट्रहित में है। इस पर झगड़ा मत कीजिए।”

सिसोदिया ने भी केंद्र पर बोला हमला: अरविंद केजरीवाल से पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी घर-घर राशन योजना रद्द करने के लिए केंद्र पर हमला बोला। उन्होंने केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण सचिव के पत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश करार देते हुए उन पर आए दिन किसी न किसी राज्य से झगड़ने का आरोप भी लगा दिया। सिसोदिया ने कहा कि पीएम के कहने पर ही सचिव ने पत्र लिखा और योजना रोकने के पीछे अजीबो-गरीब बहाने गिना रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में राशन कैसे बांटा जाए, यह तय करना राज्य सरकार का अधिकार है मगर इसमें भी केंद्र अपनी चलाना चाह रहा है।

Next Stories
1 सिसौदिया बोले- वैक्सीन तो नहीं, पर केंद्र ने फऱमान दे कहा- “थैंक यू मोदी जी” का विज्ञापन जारी करें सूबे
ये पढ़ा क्या?
X