ताज़ा खबर
 

1 माह में 11 बार तेल के दाम में उछाल! ‘सिलेंडर की अर्थी’ निकाल बोली AAP- अब बस भी करो मोदी सरकार

आप कार्यक्रताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिलेंडर की अर्थी' भी निकाली। मंगलवार को आप कार्यकर्ताओं ने झांसी कलक्ट्रेट में गैस सिलिंडर की अर्थी निकाली। कार्यकर्ता अर्थी को इलाइट चौराहे की तरफ ले जाने लगे तो पुलिस ने अनुमति नहीं दी।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: February 17, 2021 1:04 PM
aap leaders, uttar pradesh, petrol price, fuel prices, surplus electricity, electric bike, electric car, Nitin Gadkari, Nitin Gadkari on increasing petrol diesel price,petrol diesel price, petrol, diesel price in delhi today, petrol price, today: petrol price in delhi, petrol price today, petrol price in up, petrol price in india, diesel price today, up diesel price today, petrol diesel prices, petrol diesel price reduced, petrol get cheaper, business news in hindi, 1st february, petrol price, Petrol diesel price today, jansattaआप कार्यक्रताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिलेंडर की अर्थी’ भी निकाली। (video screenshot)

गैस सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल की कीमतों में हो रही लगातार बढ़ोतरी का आम आदमी पार्टी (AAP) ने विरोध किया है। इस दौरान आप कार्यक्रताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिलेंडर की अर्थी’ भी निकाली। मंगलवार को आप कार्यकर्ताओं ने झांसी कलक्ट्रेट में गैस सिलिंडर की अर्थी निकाली। कार्यकर्ता अर्थी को इलाइट चौराहे की तरफ ले जाने लगे तो पुलिस ने अनुमति नहीं दी।

आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार लोकतंत्र विरोधी दमनकारी नीति अपना रही हैं। चाहे पेट्रोल हो, डीजल या फिर गैस, आम आदमी की आवश्यकताओं की सभी वस्तुओं के दाम बेतहाशा बढ़ा दिए गए हैं। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने “निकलो बाहर मकानों से, जंग लड़ो बेईमानों से” के नारे लगाए।

इस दौरान पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश भी की लेकिन वे लोग नारे लगाते रहे। वहीं गैस सिलिंडर की कीमतों में लगातार वृद्धि से नाराज समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता विधायक अमिताभ बाजपाई के साथ कानपुर के बड़ा चौराहा पर अपना विरोध प्रदर्शन किया जिसमे सपाइयों ने सिलेंडर की अर्थी निकाली और जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। अर्थी निकाल रहे सपाइयों को कोतवाली पुलिस ने रोका तो सपाइयों की पुलिस से नोंकझोंक भी हुई।

सपा विधायक अमिताभ बाजपाई ने बताया की सभी को मालूम है सिलेंडर के दाम एक तारीख को बढ़ने और घटने चाहिए ये नियम है। ये सरकार चोरी से गरीबो की जेब काटने का काम कर रही है। गैस सिलिंडर के दाम इतने बढ़ गए हैं कि गरीब जनता के लिए गैस सिलिंडर लेना आसान नहीं है।

सपा विधायक ने कहा कि जिन गरीबों ने उज्ज्वला योजना में कनेक्शन लिया था वो अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। गरीब जनता की मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए ये अर्थी प्रदर्शन किया गया है। हमारी सरकार से मांग है गैस सिलिंडर की बढ़ी हुई कीमत वापस ले।

बता दें कि पिछले नौ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत आज 89.54 है और डीजल प्रति लीटर 79.95 रुपये में मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 96.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 86.98 रुपये लीटर हो गई है।

 

Next Stories
1 EVM पर चुनाव आयोग में लड़ाई: ‘दिल्ली’ के खिलाफ हाईकोर्ट गया बिहार निर्वाचन आयोग
2 यूपी में हमले की साजिश में थे PFI के 2 सदस्य, STF ने धरा; पुलिस बोली- हिंदू संगठन के लोग थे टारगेट पर
3 बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने रिंकू शर्मा के घर जाकर मर्डर को बताया जिहाद, सांसद प्रज्ञा भी पहुँचीं
यह पढ़ा क्या?
X