ताज़ा खबर
 

Delhi: शादी के टेंट में लगी थी भीषण आग, छुट्टी होने के बाद भी जान पर खेल गया यह कॉन्स्टेबल, बचाईं 25 जिंदगियां

दिल्ली में एक टेंट में आग की लपटों के बीच फंसे सैकड़ों लोगों की जान खतरे में थी। रेस्क्यू टीम की मुस्तैदी और हेड कॉन्स्टेबल रविंदर की फुर्ती की वजह से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

Author Published on: April 17, 2019 10:58 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में सोमवार (15 अप्रैल) को एक शादी समारोह के दौरान आधी रात के वक्त भीषण आग लग गई थी। उस दौरान सैकड़ों लोग आग के बीच फंसे हुए थे। इस बीच ड्यूटी खत्म करके घर लौट रहे हेड कॉन्स्टेबल रविंदर कुमार ने टेंट से धुआं निकलते देखा तो मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने करीब 25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। रविंदर ने कई लोगों को अपने कंधों पर उठाकर टेंट से बाहर निकाला। इस दौरान वह खुद भी बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार सुबह रविंदर को डिस्चार्ज कर दिया गया।

जान पर खेलकर बचाईं कई जिंदगियां: बता दें कि सोमवार को एक टेंट हाउस में लगी आग लगी थी। नेताजी सुभाष प्लेस थाने की 14 सदस्यीय रेस्क्यू टीम की मुस्तैदी की वजह से सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। इस टीम में हेड कॉन्स्टेबल रविंदर की फुर्ती लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। बताया जा रहा है कि रविंदर ने आग की चपेट में आए कई लोगों को कंधे पर रखकर बाहर निकाला। उस दौरान धुआं उनके गले और सांसों में भी गया, जिसकी वजह से रविंदर बेहोश हुए। इसके बाद उन्हें पीसीआर से अस्पताल भेजा गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद वह फिर से ड्यूटी पर लौट आए। रविंदर ने बताया कि वहां बहुत धुआं था। हवा भी काफी तेज चल रही थी और आग तेजी से फैल रही थी। मैं जब वहां पहुंचा तो मैंने लोगों को दौड़ते- भागते और चीखते देखा।

घबरा गए थे लोग, नहीं निकल पा रहे थे बाहर : सुभाष प्लेस के थाना प्रभारी के मुताबिक, आग लगने के दौरान बहुत से लोग घबरा गए थे और खुद बाहर नहीं निकल पा रहे थे। रविंदर ने लकड़ी के दरवाजे के पीछे बेहोश पड़े आदमी को सुरक्षित बाहर निकाला। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने कहा कि आग ज्यादा भयानक नहीं थी। हमें 12:20 बजे खबर मिली, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियों को मौके पर भेजा। गर्ग ने बताया आग बुझाने के दौरान एक धमाका हुआ, जिसमें हमारा एक कर्मचारी मामूली रूप से घायल हो गया। टेंट हाउस में मानक के अनुरूप काम नहीं हो रहा था, जिस वजह से आग लगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Weather Report: 8 राज्यों में आंधी-बारिश का कहर, 40 की मौत, अगले 2 दिन भी चलेगी तेज हवा
2 राजस्थान सरकार की वकील ने लिया राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी सांसद का केस, हुई बर्खास्त
3 Tamilnadu: पत्नी की हत्या कर धड़ से अलग किया सिर, फेंकने जा रहा था शव के टुकड़े, ऐसे पकड़ा गया
जस्‍ट नाउ
X