ताज़ा खबर
 

Odisha: पुरी के रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन में अचानक लगी आग, तीन डिब्बे जलकर हुए खाक

पुरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी ‘पुरी-हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस’ में आग लगने से उसके तीन डिब्बे जलकर खाक हो गए। हादसे में किसी हताहत होने की खबर नहीं है।

Author Updated: March 22, 2019 8:35 PM
fire accident in trainपुरी के रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन में अचानक लगी आग प्रतीकात्मक तस्वीरः इंडियन एक्सप्रेस

पुरी रेलवे स्टेशन पर खड़ी ‘पुरी-हटिया तपस्विनी एक्सप्रेस’ के कम से कम तीन डिब्बे शुक्रवार (22 मार्च) को आग लगने से जलकर खाक हो गए। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। ईस्ट कोस्ट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जेपी मिश्रा ने बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि आग पहले एस-4 डिब्बे में लगी और एस-5 डिब्बे में फैल गई। इसके बाद एस-2 और एस-3 डिब्बे आग की चपेट में आए और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

पूरी तरह जलकर खाक हुआ एक डिब्बाः मिश्रा ने बताया कि ट्रेन का एस-4 डिब्बा पूरी तरह जलकर खाक हो गया। ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर चार पर खड़ी थी, जिसे शाम को वहां से रवाना होना था। उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारियों ने अप्रभावित डिब्बों को ट्रेन से अलग किया। पुरी और भुवनेश्वर से भी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। मिश्रा ने कहा, ‘ट्रेन को शाम को अपने गंतव्य के लिए रवाना होना था।’

 

अधिकारियों ने किया नुकसान का आकलनः फिलहाल मामले की जांच कर रही है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पूर्वी तटीय इलाके के रेलवे अधिकारियों ने इस संबंध में विस्तार से जांच किए जाने की बात की है। अधिकारियों ने कहा, ‘घटना दोपहर करीब 12 बजकर 55 मिनट की है। इस संबंध में कोई हताहत नहीं हुआ। भुवनेश्वर और खुर्दा से अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन किया।’ इस घटना से यात्रियों की सुरक्षा को लेकर नए सवाल खड़े हो गए हैं। हालांकि जांच होने के बाद ही किसी तरह की कार्रवाई की जानकारी मिल पाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कान्हा टाइगर रिजर्वः दूसरे बाघ को मारकर खा रहा था 8 साल का बाघ, इलाके को लेकर हुई थी लड़ाई!
2 J&K: अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी पर ED ने लगाया 14.4 लाख का जुर्माना, FEMA के तहत हुई कार्रवाई
3 अलगाववादी नेता यासीन मलिक के संगठन JKLF को मोदी सरकार ने किया बैन, एंटी-टेरर एक्ट के तहत कार्रवाई
IPL 2020 LIVE
X