ताज़ा खबर
 

नहीं थे शख्स के पास एंबुलेंस के लिए पैसे, 90Km तक ट्रॉली खींच पत्नी को पहुंचाना पड़ा अस्पताल

कबीर भुयिन के पास एंबुलेंस वाले को देने के लिए पैसे नहीं थे। वहीं प्राइवेट वाहनों वाले लोग भी जो पैसे मांग रहे थे, कबीर उन्हें भी देने में सक्षम नहीं थे।

naveen patnaik odishaओडिशा के पुरी की है घटना। (फाइल फोटो)

ओडिशा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति के पास एंबुलेंस का खर्च वहन करने के लिए पैसे नहीं थे तो उसने साइकिल की ट्रॉली पर ही अपनी पत्नी को बैठाकर 90 किलोमीटर की दूरी तय कर डाली। मामला ओडिशा के पुरी जिले का है। जहां के रहने वाले कबीर भुयिन अपनी पत्नी को साईकिल की टॉली पर बैठाकर पुरी से कटक तक पहुंच गए।

खबर के अनुसार, कबीर अपनी पत्नी के साथ पुरी जिले के सखीगोपाल इलाके में रहते हैं। उनकी पत्नी बीते काफी दिनों से बीमार थी और पुरी के जिला अस्पताल में भर्ती थी। लेकिन वहां उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं आ रहा था। इसके बाद डॉक्टरों ने कबीर से उनकी पत्नी को बेहतर इलाज के लिए कटक के एससीबी अस्पताल ले जाने को कहा।

कबीर भुयिन के पास एंबुलेंस वाले को देने के लिए पैसे नहीं थे। वहीं प्राइवेट वाहनों वाले लोग भी जो पैसे मांग रहे थे, कबीर उन्हें भी देने में सक्षम नहीं थे। कोई और रास्ता ना मिलता देख कबीर ने 50 रुपए रोज के खर्च पर एक साईकिल ट्रॉली ली, जिसमें पीछे अपनी पत्नी को बैठाया और फिर पैडल मारते हुए 90 किलोमीटर का सफर तय कर कटक के एससीबी अस्पताल पहुंचे।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, कबीर की पत्नी को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। वहीं कबीर का कहना है कि सफर काफी दर्दभरा और थकाऊ रहा।

बीते साल भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। हालांकि इसमें एक डॉक्टर ने सेवा भाव की मिसाल पेश करते हुए एक मरीज को कंधे पर लादकर 5 किलोमीटर का चढ़ाई वाला रास्ता पैदल पारकर अस्पताल पहुंचाया था। वहीं यूपी के पीलीभीत में भी ऐसी ही एक घटना सामने आयी थी। जिसमें एक बुजुर्ग मरीज को लेने के लिए कोई एंबुलेंस नहीं आयी। जिसके बाद बुजुर्ग के परिजन उसे ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया- त्योहारों के चलते खतरनाक हो सकता है कोरोना संक्रमण, आयुर्वेदिक इलाज और च्यवनप्राश को लेकर कही ये बात
2 मुंबईः 800 एकड़ में फैला आरे जंगल घोषित, CM उद्धव का ऐलान- प्रस्तावित मेट्रो कार शेड अब कांजुरमार्ग क्षेत्र में बनेगा
3 त्रिपुरा BJP में उठे बागी स्वर! 7 MLAs ने खोला ‘PM के भरोसेमंद’ CM को हटाने के लिए मोर्चा, बोले- हम प्रधानमंत्री से भी मिलेंगे, उन्हें अंधेरे में नहीं रख सकते
ये पढ़ा क्या?
X