ताज़ा खबर
 

चक्रवाती तूफान में बदल सकता है साइक्लोन फेनी, ओडिशा-केरल समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित

मौसम विभाग के मुताबिक, साइक्लोन फेनी धीरे-धीरे चक्रवाती तूफान का रूप ले रहा है। ऐसे में ओडिशा-केरल समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

Author Updated: April 30, 2019 9:29 AM
साइक्लोन फानी की वजह से रद्द हुआ अमित शाह, ममता का दौरा फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि साइक्लोन फेनी चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। इसके चलते ओडिशा और केरल समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है, जहां गुरुवार से भारी बारिश होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

National Hindi News, 30 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर के लिए यहां करें क्लिक

मौसम विभाग की मानें तो साइक्लोन फेनी की वजह से केरल और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, अन्य राज्यों आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। साइक्लोन फेनी की वजह से आपातकालीन स्थिति को देखते हुए सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड में रखा गया है। भारतीय नौसेना, वायु सेना और आर्मी की राहत टीमें बचाव कार्य के लिए तैयार हैं।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के मुताबिक, इस वक्त तूफान बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में है, जो पूर्वी-दक्षिण पूर्वी चेन्नई (तमिलनाडु) से 810 किमी और दक्षिण- दक्षिणपूर्व मछलीपट्नम (आंध्र प्रदेश) से 950 किमी दूर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 National Hindi News, 30 April 2019 highlights: Lok Sabha Elections 2019: आजम खान पर फिर लगा बैन, आचार संहिता का किया उल्लंघन