ताज़ा खबर
 

Odisha में अनोखी शादी: भारतीय संविधान की शपथ लेकर बने जीवनसाथी, रक्तदान शिविर भी लगाया

लड़के के पिता ने कहा कि मैं एक तर्कवादी हूं और पुरानी धार्मिक प्रथाओं में विश्वास नहीं करता। हमने इस शादी को साधारण रखा और एक अनोखे तरीके से शादी को सफल बनाया ।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

ओडिशा के ब्रह्मापुर में एक जोड़े ने अपनी शादी एक अनोखे तरीके से संपन्न की। बिप्लब और अनीता नाम की इस जोड़ी ने संविधान की शपथ लेकर एक-दूसरे को जीवन साथी घोषित किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार (21 अक्टूबर) बिप्लब और अनीता मेहमानों और रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी की। इस अवसर को खास बनाने के लिए शादी समारोह में रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया था।

इको फ्रेंडली शादी पर जोर देना चाहिए: नवविवाहित जोड़े ने अपने रिश्तेदारों और उपस्थित मेहमानों के साथ रक्तदान शिविर में भाग लिया। शादी समारोह के दौरान 36 यूनिट ब्लड इकट्ठा किया गया। शादी समारोह में उपस्थित सभी मेहमान अपनी स्वेच्छा से रक्तदान कर रहे था।  लड़के के पिता ने कहा कि सभी को शादियों में दहेज लेना बंद करना चाहिए, और इको फ्रेंडली शादी करनी चाहिए, क्योंकि इन शादियों में पटाखे और लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं किया जाता है।

Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

पुरानी धार्मिक प्रथाओं में विश्वास नहीं:  बिप्लब के पिता मोहन राव ने कहा कि, “मैं एक तर्कवादी हूं और पुरानी धार्मिक प्रथाओं में विश्वास नहीं करता। हमने इस शादी को साधारण रखा और एक अनोखे तरीके से शादी को सफल बनाया। ”

यह एक नई जिदंगी शुरुआत है: बता दे कि बिप्लब कुमार (31) एक फार्मास्यूटिकल फर्म में काम करते हैं और अनीता (23) सहायक नर्स हैं। अनीता ने कहा कि मैं इस शादी से बेहद खुश हूं और हमारी शादी एक नए तरीके से हुई। उन्होंने कहा मैं बहुत किस्मतवाली हूं, जो एक नए सपने के साथ और एक नए तरीके से नई जिंदगी की  शुरुआत कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि इस शादी को लोग पसंद करेंगे। काफी लोगों के लिए यह शादी एक उदाहरण बनेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan: बीएसपी नेताओं को पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंह काला कर गधे पर बैठाया, बोले- गोली मार दो, लेकिन ऐसा मत करो
2 ‘मुझे तलाक देकर पहले पेड़ से करो शादी, दोबारा करूंगी तुमसे ब्याह’ मध्य प्रदेश की महिला ने क्यों रखी ऐसी शर्त?
3 सब्जी के छिलकों संग 3 तोला सोना निगल गया सांड, 4 दिन से ‘खातिरदारी’ कर रहे लोग
ये पढ़ा क्या?
X