ताज़ा खबर
 

ओडिशा: हाई टेंशन तार से बस में फैला करंट, 6 की मौत, 25 घायल

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए अनुग्रह राशि और घायल लोगों के इलाज के लिए नि:शुल्क इलाज की घोषणा की।

Author भुवनेश्वर | September 21, 2016 12:14 AM

ओड़िशा के ढेंकानाल जिले में मंगलवार को एक बस के एक हाई टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य लोग झुलस गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना भुबना कस्बे के सरस्वती शिशु मंदिर चौक के पास घटी। मुख्य सड़क पर अवरोध होने के चलते यह बस घुमावदार रास्ते से जा रही थी और लटक रहे 11केवी के तार के संपर्क में आ गई। उन्होंने कहा कि छह व्यक्तियों के शव बस से बरामद कर लिए गए। वहीं 25 घायलों में से तीन लोगों की खराब हो रही हालत को देखते हुए उन्हें कटक में एससीबी मेडिकल कालेज हास्पिटल ले जाया गया। बस करीब 45 यात्रियों को लेकर कटक से कामाख्या नगर जा रही थी।

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए अनुग्रह राशि और घायल लोगों के इलाज के लिए नि:शुल्क इलाज की घोषणा की। ओड़िशा के परिवहन मंत्री रमेश चन्द्र माझी ने कहा कि उन्होंने स्थानीय आरटीओ को इस मामले की जांच करने और यह पता लगाने को कहा है कि किन परिस्थितियों में यह हादसा हुआ।

Read Also: देवेंद्र झाझरिया: 8 साल में करंट लगने से खोया हाथ, अब अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ जीता दूसरा गोल्ड

ऊर्जा मंत्री प्रणब प्रकाश दास ने भी प्रमुख अभियंता को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया। आरोप है कि यह हाई टेंशन तार सड़क से निर्धारित उच्च्ंचाई से नीचे लटक रहा था।बस को इसलिए चक्करदार रास्ते पर जाने को बाध्य होना पड़ा क्योंकि स्थानीय लोगों ने एक पूर्व सड़क दुर्घटना में भुबन पुलिस थाने के एक होम गार्ड की मौत के चलते मुख्य सड़क को बाधित कर रखा था। इस घटना के तुरंत बाद बस का ड्राइवर और अन्य कर्मचारी घटनास्थल से भाग गए। प्राइवेट बस ओनर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता देबाशीष नायक ने इस हादसे के लिए बस के ड्राइवर को जिम्मेदार ठहराया।

Read Also: राजस्थान: करंट लगने से तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App