ताज़ा खबर
 

बीजद सांसद बोलीं- मेरे गंदे वीडियो हो रहे वायरल, भाजपा नेता की पत्नी के चैनल पर आरोप- संसद पहुंचा मामला

बैजयंत पांडा ने ओडिशा और महाराष्ट्र में पत्रकारों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई की तुलना पाकिस्तान में पत्रकारों के उत्पीड़न से करके एक नये विवाद को जन्म दे दिया है। पांडा ने दावा किया कि उचित वारंट नहीं होने के बाद भी ओडिशा पुलिस ने छापेमारी की।

Odisha MP, chandrani murmu, youngest mp, BJDसांसद ने आरोप लगाया कि ओटीवी 15 अक्टूबर से कई फेक न्यूज कार्यक्रमों का प्रसारण कर रहा है। (फाइल फोटो)

ओडिशा की बीजू जनता दल की सांसद चंद्राणी मुर्मु ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिख स्थानीय टीवी चैनल के खिलाफ शिकायत की है। देश की सबसे युवा सांसद ने लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र में कहा है कि चैनल के रिपोर्टर्स उनके गंदे व मॉर्फ्ड वीडियो वायरल कर रहे हैं।

क्योंझर से सांसद चंद्राणी मुर्म ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिख ओटीवी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्यवाही करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि ओटीवी 15 अक्टूबर से कई फेक न्यूज कार्यक्रमों का प्रसारण कर रहा है। लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र में उन्होंने यह भी कहा कि ओटीवी के पत्रकारों और अन्य लोगों ने उन्हें बदनाम करने, परेशान करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के इरादे से एक छेड़छाड़, गंदे वीडियो वायरल किए।

15 अक्टूबर को पुलिस ने मामले के सिलसिले में रमेश रथ को गिरफ्तार किया था। चैनल ने बताया कि पत्रकार नवीन पटनायक के बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण पर एक स्टोरी करने के एक दिन बाद पुलिस की कार्रवाई हुई थी। मालूम हो की यह टीवी चैनल भाजपा के उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा की पत्नी जगी मंगत पांडा का है।

बैजयंत पांडा बीजद के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। यह मामला उस समय सामने आया था जब पुलिस ने इस मामले में एक पत्रकार को गिरफ्तार किया था। इस संबंध में बैजयंत पांडा ने ओडिशा और महाराष्ट्र में पत्रकारों पर हुई पुलिसिया कार्रवाई की तुलना पाकिस्तान में पत्रकारों के उत्पीड़न से करके एक नये विवाद को जन्म दे दिया है।

पूर्व सांसद ने पांडा परिवार के मालिकाना हक वाली कंपनी ओटीवी के एक संवाददाता से ‘हिरासत में पूछताछ’ की निंदा करते हुए कहा कि ‘फासीवाद’ का विरोध जरूर किया जाना चाहिए। पांडा ने दावा किया कि उचित वारंट नहीं होने के बाद भी ओडिशा पुलिस ने छापेमारी की और ओटीवी के पत्रकार से बिना कानून का पालन किए हुए पूछताछ की।

पांडा के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए सत्तारूढ़ बीजद के नेताओं ने ‘ओडिशा की तुलना पाकिस्तान’ से करने के लिए उनकी निंदा की। राज्य सभा सांसद सस्मित पात्रा ने अपने पूर्व सहकर्मी के बयान को ‘दुर्भाग्यूपर्ण’ करार दिया है। भाजपा विधायक प्रणब प्रकाश दास ने एक बयान में कहा कि पांडा ने ‘राज्य की तुलना पाकिस्तान से करके’ राज्य का अनादर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पश्चिम बंगाल में बोले भाजपा अध्यक्ष नड्डा- बहुत जल्द लागू होगा सीएए, कोरोना की वजह से हुई देरी
2 स्मृति ईरानी अतांक्षरी खेल सकती हैं लेकिन…कांग्रेस प्रवक्ता ने कसा तंज, संबित पात्रा ने ऐसे किया बचाव
3 Bihar Election: चिराग के समर्थन में उतरे तेजस्वी, कहा- नीतीश जी ने उनके साथ ठीक नहीं किया
यह पढ़ा क्या?
X