ताज़ा खबर
 

सम-विषम योजना: दिल्ली सरकार का ट्विटर से समझौता, यात्रियों को देगा जरूरी जानकारी

दिल्ली में कार चालकों के लिए 15 दिन की सम विषम योजना के कार्यान्वयन के दौरान दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों को उपयोगी सूचना मुहैया कराने के लिए ट्विटर से समझौता किया है.

Author , नई दिल्ली | December 29, 2015 1:36 AM
क्या है ऑड-ईवन फॉर्मूला-ऑड तारीख को ऑड नंबर की गाड़ियां सड़कों पर चलेंगी और ईवन तारीख को ईवन नंबर की गाड़ियां सड़कों पर चलेंगी। गाड़ियों के नंबर के आखिर अंक से उनका ऑड-ईवन होना तय होगा।

दिल्ली में कार चालकों के लिए 15 दिन की सम-विषम योजना को अमल के दौरान दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों को उपयोगी सूचना मुहैया कराने के लिए ट्विटर से समझौता किया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में एक जनवरी से शुरू होने वाली सम-विषम वाहन योजना के दौरान ट्विटर लोगों को बस के मार्ग, मेट्रो, ऑटोरिक्शा के बारे में उपयोगी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

मंत्री ने उदाहरण देकर बताया कि अगर कोई यात्री किसी अनजान इलाके में मेट्रो से उतरता है तो वह ट्विटर की मदद से बस और मेट्रो के मार्ग खोज सकता है। उन्होंने बताया, ‘ट्विटर के उपयोगकर्ता किसी खास क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन की उपलब्धता के बारे में विस्तृत जानकारी ले सकता है। यात्री को ‘पॉल्यूशनफ्रीदेल्ही’ ट्वीट करने के बाद उन जगहों के बारे में बताना होगा, जहां वह खड़ा है और जहां उसे जाना है।’

ट्विटर इंडिया के (समाचार, राजनीति, सरकार) के निदेशक राहील खुर्शीद ने बताया, ‘ट्विटर जानकारी हासिल करने के इच्छुक व्यक्ति को तत्काल संबंधित क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन के बारे में जरूरी जानकारी देगा।’ परिवहन मंत्री ने बताया कि इन 15 दिनों में नोएडा और गाजियाबाद के लिए सरकार विशेष बसें चलाई जाएगी ताकि अपनी कार से दिल्ली काम करने आने वाले लोग जरूरत पड़ने पर इन बसों की सेवा ले सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App