ताज़ा खबर
 

सम-विषम योजना: दिल्ली सरकार का ट्विटर से समझौता, यात्रियों को देगा जरूरी जानकारी

दिल्ली में कार चालकों के लिए 15 दिन की सम विषम योजना के कार्यान्वयन के दौरान दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों को उपयोगी सूचना मुहैया कराने के लिए ट्विटर से समझौता किया है.

odd even, odd even formula, odd even phase 2, school children odd even exempted, school buses odd even exempted, april odd even scheme, odd even exempted, odd even rule categories exempt, odd even rules exemptions, odd even second phase, odd even 2, odd even rule, odd even policy, delhi pollution, delhi smog, arvind kejriwal, aap, aam aadmi party, kejriwal govt, delhi govt, delhi pollution study, delhi news, ncr news, latest newsक्या है ऑड-ईवन फॉर्मूला-ऑड तारीख को ऑड नंबर की गाड़ियां सड़कों पर चलेंगी और ईवन तारीख को ईवन नंबर की गाड़ियां सड़कों पर चलेंगी। गाड़ियों के नंबर के आखिर अंक से उनका ऑड-ईवन होना तय होगा।

दिल्ली में कार चालकों के लिए 15 दिन की सम-विषम योजना को अमल के दौरान दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों को उपयोगी सूचना मुहैया कराने के लिए ट्विटर से समझौता किया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में एक जनवरी से शुरू होने वाली सम-विषम वाहन योजना के दौरान ट्विटर लोगों को बस के मार्ग, मेट्रो, ऑटोरिक्शा के बारे में उपयोगी जानकारी उपलब्ध कराएगा।

मंत्री ने उदाहरण देकर बताया कि अगर कोई यात्री किसी अनजान इलाके में मेट्रो से उतरता है तो वह ट्विटर की मदद से बस और मेट्रो के मार्ग खोज सकता है। उन्होंने बताया, ‘ट्विटर के उपयोगकर्ता किसी खास क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन की उपलब्धता के बारे में विस्तृत जानकारी ले सकता है। यात्री को ‘पॉल्यूशनफ्रीदेल्ही’ ट्वीट करने के बाद उन जगहों के बारे में बताना होगा, जहां वह खड़ा है और जहां उसे जाना है।’

ट्विटर इंडिया के (समाचार, राजनीति, सरकार) के निदेशक राहील खुर्शीद ने बताया, ‘ट्विटर जानकारी हासिल करने के इच्छुक व्यक्ति को तत्काल संबंधित क्षेत्र में सार्वजनिक परिवहन के बारे में जरूरी जानकारी देगा।’ परिवहन मंत्री ने बताया कि इन 15 दिनों में नोएडा और गाजियाबाद के लिए सरकार विशेष बसें चलाई जाएगी ताकि अपनी कार से दिल्ली काम करने आने वाले लोग जरूरत पड़ने पर इन बसों की सेवा ले सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पांचजन्‍य, ऑर्गनाइजर के स्‍टाफ ने सेलरी बढ़वाने के लिए RSS प्रमुख को भेजी चिट्ठी, संघ करता रहा है संबंध से इनकार
2 यूपी सरकार की रिपोर्ट: जिस अखलाक को बीफ खाने के आरोप में मार डाला गया, उसके घर से मिले सैंपल मटन के निकले
3 ‘कांग्रेस दर्शन’ में सरदार पटेल की तारीफ, सोनिया गांधी पर कटाक्ष और नेहरू पर निशाना
IPL 2020 LIVE
X