ताज़ा खबर
 

अकेली महिला ड्राइवर को केजरीवाल के Odd-Even फॉर्मूले में मिल सकती छूट

दिल्ली को पोल्युशन से मुक्त कराने के लिए केजरीवाल सरकार के गढ़त फॉर्मूले ऑड- ईवन में महिलाओं को छूट मिल सकती है।

Author नई दिल्ली | December 10, 2015 10:34 AM

दिल्ली को पोल्युशन से मुक्त कराने के लिए केजरीवाल सरकार के गढ़त फॉर्मूले ऑड- ईवन में महिलाओं को छूट मिल सकती है। कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली में कारों के लिए केजरीवाल की ऑड और ईवन नंबर स्कीम को फिलहाल हरी झंडी मिल गई है। फिलहाल इसे लागू नहीं किया गया है। हाल ही खबर आई है कि केजरीवाल सरकार अपने गड़ित फॉर्मूले में उन महिलाओं को स्कीम में छूट दे सकती है जो अकेली कार ड्राइव करती हैं।

ऑड-ईवन के नियम के दायरे में दोपहिया वाहन और दिल्ली के बाहर की गाड़ियों को लाने पर गुरुवार को फैसला हो सकता है। जानकारी के मुताबिक ऑड-ईवन स्कीम में सरकारी वाहन भी शामिल होंगे, जिसके तहत हाई रैंक के अधिकारियों को भी छूट नहीं मिलेगी।

लेकिन बुधबार को दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था, ”यह अंतिम फैसला नहीं है और याचिका भी बहुत जल्दबाजी में की गई है। सरकार ने यह व्यवस्था 15 दिनों के लिए लागू की है और फिर री-व्यू करने की बात कही है। कोर्ट के मुताबिक अभी सरकार का सिर्फ प्रस्ताव है, सरकार सभी से राय मांग रही है। दो हफ्ते बाद यानी 23 दिंसबर को इस मामले में सुनवाई होगी।
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर प्रदूषण नियंत्रण की अपनी नई योजना को कामयाब बनाने पर बात की। केजरीवाल का कहना है कि उन्होंने कारों के ऑड-ईवन फ़ॉर्मूले को लागू करने के लिए राजनाथ सिंह से पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App