ताज़ा खबर
 

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट लिखने पर पुलिस ने की शिकायत, हुई एक और गिरफ्तारी

पुलिस ने आरोपी को आईपीसी की धारा 503 और 505 और आईटी एक्ट की धारा 65 और 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अन्य जानकारी नहीं दी है।

yogi adityanathसीएम योगी आदित्यनाथ। (फाइल इमेज)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में बीते तीन दिनों में कई गिरफ्तारी हो चुकी हैं। पुलिस का कहना है कि ट्विटर पर आपत्तिजनक पोस्ट कर सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। पुलिस के अनुसार, ट्विटर के द्वारा मिली शिकायत के आधार पर और एसएसपी के निर्देश पर आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिस फोन से विवादित ट्वीट किया गया, उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

द हिंदू ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उसका नाम पीर मुहम्मद बताया जा रहा है, जो कि गोरखपुर के गोली इलाके का निवासी है। पुलिस ने आरोपी को आईपीसी की धारा 503 और 505 और आईटी एक्ट की धारा 65 और 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में अन्य जानकारी नहीं दी है। इसके साथ ही पत्रकार प्रशांत कनौजिया को भी पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में गिरफ्तार किया है।

प्रशांत कनौजिया से पहले नेशन लाइव न्यूज चैनल के दो पत्रकार भी सीएम योगी आादित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए पत्रकारों में चैनल की हेड इशिका सिंह और संपादक अनुज शुक्ला का नाम शामिल है। बता दें कि नेशन लाइव न्यूज चैनल ने योगी आदित्यनाथ को लेकर किए गए एक महिला के दावे पर डिबेट कार्यक्रम शुरु कर दिया था। पुलिस का कहना है कि न्यूज चैनल ने वीडियो का वेरीफिकेशन किए बिना उसका प्रसारण कर दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IMD की चेतावनी: दिल्ली में 45 डिग्री से ऊपर जा सकता है तापमान, अगले 2 दिन ऐसा रहेगा मौसम
2 समान आचार संहिता लागू करने के पक्ष में नहीं हैं नीतीश, राम मंदिर पर कही ये बात