ताज़ा खबर
 

नर्सरी फॉर्म भरना शुरु कर सकते हैं

नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया में किसी तरह की अस्पष्टता को टालने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अभिभावकों को आप सरकार द्वारा तय मानदंडों के अनुरूप विभिन्न स्कूलों में आवेदन फॉर्म भरने का निर्देश दिया।

Author नई दिल्ली | Updated: January 14, 2017 1:23 AM
(Express Photo)

नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया में किसी तरह की अस्पष्टता को टालने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अभिभावकों को आप सरकार द्वारा तय मानदंडों के अनुरूप विभिन्न स्कूलों में आवेदन फॉर्म भरने का निर्देश दिया। अदालत ने कहा कि वह यह तय करने के लिए आदेश पारित कर रही है कि प्रवेश प्रभावित नहीं हो और आवेदन फार्मों की जांच आगे के आदेशों पर निर्भर करेगी। न्यायमूर्ति मनमोहन ने दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय, दिल्ली विकास प्राधिकरण और उपराज्यपाल को नोटिस जारी करके 17 जनवरी तक जवाब देने को कहा।

अदालत ने कहा, ‘किसी अस्पष्टता को टालने के लिए यह निर्देश दिया जाता है कि अभिभावक तय प्रारूप और बताए गए मानदंड में फॉर्म भरें। फॉर्म के प्रारूप में सात जनवरी के संबंधित आदेश में बताया गया (दूरी का) मानदंड शामिल होगा’। अदालत ने दो स्कूल संगठनों और कुछ अभिभावकों की याचिकाओं पर सुनवाई के लिए 19 जनवरी की तारीख तय की। न्यायमूर्ति वीके राव ने शनिवार सुबह इस मामले में सुनवाई से खुद को अलग करने के बाद जब इस मामले को न्यायमूर्ति मनमोहन के सामने रखा गया तो उन्होंने कहा कि सरकार के अंत समय के क्रियाकलाप ने हर किसी को परेशान कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मिलेनियम डिपो बाढ़ वाले क्षेत्र में है तो मास्टर प्लान बदलें
2 पुराने डीजल वाहनों पर रोक हटाने के लिए याचिका दायर
3 सैन्य कमांडरों का अध्यक्ष पद बनाने की तैयारी