ताज़ा खबर
 

NSA डोभाल बोले- Article 370 हटाए जाने का कश्मीरियों ने किया समर्थन , लेकिन संकट पैदा करने पर तुला है पाकिस्तान

डोभाल ने पत्रकारों से कहा- जम्मू तथा लद्दाख में 199 पुलिस जिलों में से केवल 10 में निषेधाज्ञा लागू है जबकि सभी क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा 100 फीसद बहाल कर दी गई है।

कश्मीर में आतंक फैलाना चाहता है पाक, कभी नहीं होने देंगे कामयाब :डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को कहा कि वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि अधिकांश कश्मीरी अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के समर्थन में हैं और उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि कश्मीर में पाबंदियों का मकसद पाकिस्तान को आतंकवाद के जरिए उसकी गलत मंशाओं को अंजाम देने से रोकना है।

कुछ चयनित पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत में डोभाल ने कहा कि वैसे भी बाद में प्रतिबंधों में ढील दी गई और कश्मीर, जम्मू तथा लद्दाख में 199 पुलिस जिलों में से केवल 10 में निषेधाज्ञा लागू है जबकि सभी क्षेत्रों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा 100 फीसद बहाल कर दी गई है। नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि एहतियातन ऐसा किया और कानून के तहत भी इसकी अनुमति है जिसका मतलब है कि सरकार अदालतों के प्रति जवाबदेह है और अगर कुछ भी न्यायेत्तर होता है तो उसे भारी जुर्माना भुगतना पड़ेगा।
National Hindi Khabar, 7 September 2019 LIVE News Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

उन्होंने कहा आगे कहा मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि अधिकांश कश्मीरियों ने अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन किया है। उन्होंने इस कदम में बेहतर अवसर, बेहतर भविष्य और युवाओं के लिए अधिक नौकरियां देखी है। डोभाल ने भारतीय और विदेशी मीडिया के पत्रकारों से कहा, इसका विरोध करने वाले लोग कम हैं। लोगों को लगता है कि यह उनकी आवाज है। यह सच नहीं है।

डोभाल ने बताया कि भारत-पाकिस्तान की सीमा से 20 किलोमीटर की दूरी पर कम्युनिकेश टावर लगे हुए हैं जिनसे पाकिस्तान की ओर से संदेश भेजे जा रहे हैं। हमने कुछ संदेश सुने हैं जिनमें कहा जा रहा है, सेब से भरे इतने ट्रक कैसे भेजे जा रहे हैं, क्या उनको रोक नहीं सकते। क्या हम तुमको चूड़ियां भेजें? अजीत डोभाल ने पाकिस्तान की ओर से कोडवर्ड में की जा रही बातों को  मतलब बताया कि वे अपने गुर्गों से हथियार और लोजेस्टिक के इस्तेमाल की बात कर रहे हैं।

Next Stories
1 Gujarat: गणपति विसर्जन के दौरान नदी में डूबे 6 लोग, NDRF ने बरामद किए सभी के शव
2 UP: अमरोहा में पुलिस के साथ एनकाउंटर में घायल हुआ इनामी बदमाश, कांस्टेबल को भी लगी गोली
3 JNU में छात्र संघ चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू, रिकॉर्ड 67.9 फीसदी पड़े वोट
ये पढ़ा क्या?
X