ताज़ा खबर
 

2020 तक रेल से जुड़ेंगी पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियां : सिन्हा

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि 2020 तक सभी पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों को रेल से जोड़ा जाएगा और अगरतला मार्च तक ब्राड गेज नेटवर्क के मानचित्र पर नजर आएगा।

Author अगरतला | Published on: January 13, 2016 10:44 PM
रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा। (फाइल फोटो)

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि 2020 तक सभी पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों को रेल से जोड़ा जाएगा और अगरतला मार्च तक ब्राड गेज नेटवर्क के मानचित्र पर नजर आएगा। उन्होंने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वाेत्तर क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी है और पर्वतीय क्षेत्रों तक रेल ले जाना हमारे लिए प्रमुख चुनौती है।

मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों को 2020 तक रेल से जोड़ा जाएगा और राजधानी शहर अगरतला इस साल मार्च तक देश के ब्राड गेज रेलवे मानचित्र में नजर आएगा।यहां पहले ब्राड गेज ट्रेन परीक्षण के दौरान सिन्हा, प्रदेश पीडब्लूडी मंत्री बादल चौधरी और परिवहन मंत्री माणिक डे मौजूद थे। उन्होंने कहा कि अगरतला को बांग्लादेश के अखौरा से जोड़ने वाली 15 किलोमीटर लंबी पटरी बिछाना शीर्ष प्राथमिकता है। मंत्री ने कहा कि त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल को बांग्लादेश से होते हुए जोड़ने वाली इस परियोजना के लिए भारत सरकार कोष उपलब्ध कराएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories