ताज़ा खबर
 

करूणानिधि के सम्मान में आयोजित समारोह में शामिल होंगे राहुल गांधी-नीतीश कुमार समेत गैर-एनडीए दलों के बड़े नेता

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत गैर-राजग दलों के नेता द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि को सम्मानित करने के लिए अगले सप्ताह आयोजित किए जा रहे समारोह में शामिल होंगे।

Author चेन्नई | May 22, 2017 4:44 PM
द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत गैर-राजग दलों के नेता द्रमुक प्रमुख एम करूणानिधि को सम्मानित करने के लिए अगले सप्ताह आयोजित किए जा रहे समारोह में शामिल होंगे। द्रमुक के कार्यवाहक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि यह समारोह तमिलनाडु विधानसभा में करूणानिधि के प्रवेश की हीरक जयंती के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है और यह गैर-राजग दलों के लिए जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा का मंच नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस समारोह में बीमार चल रहे करूणानिधि के शामिल होने का फैसला डॉक्टरों की मंजूरी के बाद ही लिया जाएगा। जल्दी ही 94 वर्ष के होने जा रहे करूणानिधि ने सांस लेने में हो रही मुश्किल को दूर करने के लिए दिसंबर में ट्रैकियोस्टोमी करवाई थी। उसके बाद वह दोबारा स्वस्थ हो रहे हैं।

स्टालिन ने संवाददाताओं से कहा कि हीरक जयंती और करूणानिधि का 94वां जन्मदिन तीन जून को एकसाथ मनाए जाएंगे। स्टालिन ने कहा कि राहुल और नीतीश के अलावा इस समारोह में शामिल होने वाले नेताओं में माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, राजद के संस्थापक लालू प्रसाद यादव, राकांपा के नेता शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्राइन और भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा शामिल हैं।

जब स्टालिन से पूछा गया कि क्या इस दौरान राष्ट्रीय चुनाव पर कोई चर्चा होगी, तो उन्होंने कहा, ‘‘यह समारोह इसके लिए नहीं है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मुझसे राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक साझे उम्मीदवार की घोषणा करने के मुद्दे पर फोन पर बात की है। उन्होंने कहा, ‘‘ इसी तरह अन्य नेता भी बात कर रहे हैं और हम सबके चर्चा कर लेने के बाद इस मुद्दे पर फैसला किया जाएगा। यह समारोह इस उद्देश्य के लिए आयोजित नहीं किया जा रहा। इसका उद्देश्य र्फि कैलेगनार (करूणानिधि) की हीरक जयंती और जन्मदिन का जश्न मनाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App