Non bailable warrant issued against Patidar leader Hardik Patel just before gujarat election - गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल को झटका, गैर जमानती वारंट जारी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले हार्दिक पटेल को झटका, गैर जमानती वारंट जारी

2015 के इस मामले में हार्दिक को मिलाकर कुल 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। सभी के ऊपर आरक्षण की मांग को लेकर हुए पाटीदार आंदोलन के दौरान बीजेपी के नेता ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला करने का आरोप है।

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। गुजरात के मेहसाना के विसनगर कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ ये अरेस्ट वारंट साल 2015 के एक मामले को लेकर जारी किया है। कोर्ट का कहना है कि साल 2015 में बीजेपी नेता ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हार्दिक पटेल के समर्थकों ने हमला किया था, इसी मामले पर कोर्ट ने बुधवार को यह वारंट जारी किया। हार्दिक के वकील ने हार्दिक के कोर्ट में पेश होने को लेकर छूट देने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

2015 के इस मामले में हार्दिक को मिलाकर कुल 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। सभी के ऊपर आरक्षण की मांग को लेकर हुए पाटीदार आंदोलन के दौरान बीजेपी के नेता ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला करने का आरोप है। बता दें कि सभी के खिलाफ ये वारंट जारी किया गया है। इसमें पाटीदार समूह के प्रमुख नेता लाल जी पटेल का नाम भी शामिल है। गैर जमानती वारंट इस मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट की सुनवाई में उपस्थित नहीं होने की वजह से जारी किया गया है। बता दें कि कोर्ट का यह आदेश गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के ऐलान के ठीक बाद आया है।

इकोनॉमिक्स टाइम्स के मुताबिक लालजी पटेल ने कहा कि वह केवल एक ही सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद नहीं थे, जबकि हार्दिक पिछली तीन सुनवाई में अनुपस्थित थे। लालजी का कहना है, ‘शायद पहली बार किसी कोर्ट ने एक सुनवाई छोड़ने की वजह से इस तरीके का वारंट जारी किया होगा। देखते हैं कि आगे क्या होगा।’ बता दें कि अदालत का यह अरेस्ट वारंट उस वक्त जारी किया गया जब हार्दिक पटेल के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो रही थीं। दोनों की गुप्त मुलाकात का वीडियो भी इस वक्त काफी वायरल हो रहा है और विभिन्न टीवी चैनलों ने यह दावा भी किया है कि गुजरात के एक होटल में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बीच “गुप्त मुलाकात” हुई थी। हालांकि हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी के साथ ऐसी किसी भी मुलाकात होने से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App