ताज़ा खबर
 

नेशनल आइस स्केटिंग में नोएडा के एकलव्य ने जीता गोल्ड, अब एशियन ओपन में लगाएंगे रेस

नोएडा के स्केटर एकलव्य जगल का चयन इंडोनेशिया में होने वाली एशियन ओपन शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग के लिए हो गया है। वह अब जकार्ता में 1 से 2 दिसंबर तक होने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

Author November 23, 2018 1:22 PM
ट्राफी के साथ एकलव्य फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

नोएडा के स्केटर एकलव्य जगल ने अपने पूर्व में किये गए शानदार प्रदर्शन को दोहराते हुए गुड़गांव में 15वीं नैशनल आइस स्केटिंग चैंपियनशिप में हुए गोल्ड मेडल जीता है। इस जीत के साथ ही एकलव्य जगल का चयन इंडोनेशिया में होने वाली एशियन ओपन शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग के लिए हो गया है। वह अब जकार्ता में 1 से 2 दिसंबर तक होने वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। नेशनल प्रतियोगिता 17 और 18 नवंबर को हुई थी।

इसके पहले नोएडा सेक्टर-44 स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 6 के छात्र एकलव्य ने 15वीं नेशनल शॉर्ट ट्रैक स्पीड आइस स्केटिंग चैंपियनशिप के जूनियर डी एज ग्रुप के 700 मीटर के फाइनल में पहला स्थान हासिल किया था। इसके बाद एकलव्य ने 5वीं नैशनल आइस स्केटिंग चैंपियनशिप की जूनियर डी कैटिगरी की 700 मीटर रेस में गोल्ड मेडल जीता है। इस प्रतियोगिता में हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित अन्य प्रदेश के खिलाड़ियों ने हिस्सा था।

तीन वर्षों से स्केटिंग कर रहे एकलव्य ने विभिन्न राज्यों और राष्ट्रीय स्तर की आइस / इनलाइन स्केटिंग प्रतियोगिताओं में कई पदक जीते हैं। गौरतलब है कि एकलव्य बीते दो सालों से जूनियर डी एज ग्रुप (अंडर-13 आयु वर्ग) में नेशनल शॉर्ट ट्रैक आइस स्केटिंग के गोल्ड मेडलिस्ट है। एकलव्य एशियाई ओपन शॉर्ट ट्रैक स्पीड स्केटिंग ट्रॉफी-2018 में हिस्सा लेगा। यह प्रतियोगिता 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक जकार्ता में होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App