ताज़ा खबर
 

मेट्रो ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत, ब्लू लाइन के नोएडा सेक्टर 16 स्टेशन पर हुआ हादसा

डीएमआरसी की ब्लू लाइन मेट्रो पर स्थित सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर एक महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

ब्लू लाइन मेट्रो (फोटो- एक्सप्रेस फाइल)

दिल्ली मेट्रो एक बार फिर हादसे की गवाह बनी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक डीएमआरसी की ब्लू लाइन मेट्रो पर स्थित सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन पर एक महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसा शुक्रवार (22 मार्च) को करीब 11 बजे हुआ बताया जा रहा है। फिलहाल मृतक महिला के संबंध में जानकारी नहीं मिल पाई है।

उल्लेखनीय है कि हफ्तेभर पहले भी ब्लू लाइन पर ही एक महिला मेट्रो ट्रेन के ट्रैक पर कूद गई थी। तब बताया गया था कि महिला दो हजार रुपए का नोट उठाने के लिए ट्रैक पर गई थी। हालांकि गनीमत रही की महिला को कुछ हुआ नहीं। यह घटना ब्लू लाइन स्थित द्वारका मोड़ स्टेशन की थी।

अकेले 2019 में ऐसे करीब आधा दर्जन हादसे हो चुके हैं। इससे पहले 21 फरवरी को दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन पर जकारिशा जोशी नाम का एक शख्स भी मेट्रो ट्रेन की चपेट में आया था। इस हादसे में 57 वर्षीय जोशी का दाहिना पैर पूरी तरह से अलग हो गया था। कई मामलों में लोग दुर्घटनावश गिरे लेकिन कुछ में खुदकुशी की कोशिश का भी मामला सामने आया है।

इस तरह के हादसे कई बार सामने आ चुके हैं। हादसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यात्रियों के ज्यादा दबाव वाले कई स्टेशन पर बैरिकेडिंग भी की गई थी। हालांकि अभी भी अधिकांश स्टेशन पर ऐसी कोई सुविधा नहीं है। यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए मेट्रो स्टेशन पर बार-बार पीली रेखा से पीछे खड़े होने की चेतावनी दी जाती है लेकिन इसके बावजूद लापरवाही के चलते हादसे हो रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Delhi: नशे में धुत लोगों ने पहले पुलिस अफसर की कार पर फेंका रंग, फिर पिटाई कर घोंपा चाकू
2 Gujarat: पेड़ से बांधकर दलित छात्र की दो लोगों ने की पिटाई, ऊंची जाति की लड़की से था अफेयर !
3 Holi Updates: दिल्ली पुलिस ने काटे 13 हजार से अधिक चालान, यूपी में भाजपा नेता पर चली गोली