ताज़ा खबर
 

नोएडा: UP STF ने बैंकों से धोखाधड़ी करने वाले गैंग का किया भंडाफोड़, ICICI-सिटी Bank समेत कई बैंको को लगाया था करोड़ो का चूना

इन लोगों के पास से 56 एटीएम, 42 पैन कार्ड, लग्ज़री कारे आदि बरामद हुई हैं। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने ICICI Bank से दो करोड़ रुपए और सिटी बैंक से 10 लाख का फर्जी लोन कराया था।

Author नोएडा | August 7, 2019 3:39 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स:@WeUttarPradesh)

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में फर्जी कंपनी बनाकर बैंको को चूना लगाने वाले गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। एसटीएफ की टीम ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से 56 एटीएम, 42 पैन कार्ड, लग्ज़री कारे आदि बरामद हुई हैं। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने ICICI Bank से दो करोड़ रुपए और सिटी बैंक से 10 लाख का फर्जी लोन कराया था। इस मामले में नोएडा में थाना फेज-3 और थाना-20 में शिकायत दर्ज थी।

पुलिस का बयानः पश्चिमी यूपी एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने मनोज ठाकुर, संजय ठाकुर, अमनेश ठाकुर और अजीत शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शर्मा बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है जबकि बाकी तीनो सीतामढ़ी जिले के रहने वाले हैं ।

फर्जी कंपनी बनाकर चूना लगाते थेः राजकुमार मिश्रा ने बताया कि उनके पास से 60 हजार नेपाली करेंसी, एक नेपाली पासपोर्ट, दो नेपाली नागरिकता प्रमाणपत्र, 42 पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, एटीएम/ डेबिट कार्ड, 4 गाड़ियां, छब्बीस डाटा कार्ड, सहित भारी मात्रा में महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किया गया है। सीओ ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि ये लोग पहले एक फर्जी कंपनी बनाकर उसमें कूट रचित दस्तावेज का इस्तेमाल करके फर्जी एंप्लाइज रखते थे, तथा कुछ समय सैलरी रोटेट करने के बाद एंप्लाइज के पर्सनल लोन, कार लोन के नाम पर लोन लेते थे, तथा पैसे लेकर फरार हो जाते थे।

National Hindi News, 07 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 07 August 2019 Live Updates:बिहार से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बैंक से किया करोड़ों का धोखाः मिश्रा ने बताया कि अब तक इन लोगों ने आईसीआईसी बैंक से दो करोड़ और सिटी बैंक से 10 लाख का फर्जी लोन लेना स्वीकार किया है। उन्होंने बताया कि इनके विभिन्न बैंकों में 22 लाख रुपए थे, जिसे फ्रीज कर दिया गया है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि इन लोगों ने अब तक कई बैंकों से फर्जी तरीके से करोड़ों का लोन लिया है। उसकी विस्तृत जांच की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वेंकैया नायडू को ‘अन्ना’ कहकर बुलाती थी सुषमा स्वराज, उपराष्ट्रपति बोले- रक्षाबंधन में बहुत कमी खलेगी
2 मुंबई: मेयर ने मरोड़ा महिला का हाथ, वीडियो वायरल हुआ तो बोले- मुझे पता कैसे करते हैं व्यवहार, विरोधियों ने की यह मांग
3 Sushma Swaraj Funeral Updates: पंचतत्व में विलीन हुईं सुषमा स्वराज, बेटी ने पूरी की अंतिम संस्कार की प्रक्रिया