ताज़ा खबर
 

Noida: दनकौर में कथित तौर पर गाय की भाला मारकर मारकर हत्या, समुदाय विशेष के 3 लोग गिरफ्तार; माहौल गर्म

नोएडा के गौतम बुद्ध नगर जिले में एक गाय की कथित तौर पर भाला मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस घटना में गाय की मौत हो गई थी।

Author नोएडा | July 17, 2019 5:03 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- जनसत्ता

नोएडा के गौतम बुद्ध नगर जिले में दनकौर थाना क्षेत्र में एक गाय की कथित तौर पर भाला मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को बुधवार (17 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया। दनकौर थाने के प्रभारी निरीक्षक समरेश कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम अच्छेजा बुर्ज में रहने वाले अकबर, जाफर, जुल्फिकार और फरियाद ने बीती रात को गांव के मंदिर के पास एक गाय को कथित तौर पर भाला मार दिया था। इस घटना में गाय की मौत हो गई थी।

समुदायों के बीच तनाव की स्थिति बनीः प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में गांव के ही भगवान दास ने अकबर, जाफर, जुल्फिकार और फरियाद को नामित करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। इस घटना के चलते दनकौर में दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त हो गया।

National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पुलिस ने शांत कराया मामलाः थाना प्रभारी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने बुधवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोंडा में खेत की रखवाली करते समय एक व्यक्ति द्वारा गाय पर भाले से वार करने का मामला सामने आया था। आरोपी की पहचान असगर अली के रूप में की गई।  घटना की जानकारी मिलने पर आरोपी के पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। साथ ही मामला दो समुदाय के बीच होने  की वजह से सतर्कता की दृष्टि से गांव में विशेष पुलिस बल तैनाती भी की गई थी। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App